- एसपी ट्रैफिक ने जारी किया नया रूट प्लान, त्योहारों तक रहेगा लागू

- ट्रैफिक कर्मियों को निर्देश, उल्लंघन करने वालों का करें चालान, लगाए जुर्माना

बरेली : त्योहारों को लेकर वेडनसडे को एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई ने नया रूट प्लान जारी किया। नए रूट प्लान के तहत त्योहारों में बाजारों में जाम की स्थिति न हो, इसके लिए डायवर्जन रहेगा। बारावफात से लेकर गंगा स्नान मेला तक डायवर्जन लागू रहेगा।

त्योहारों पर ही लागू होगा

शहर के जाम और ध्वस्त हो चुकी ट्रैफिक व्यस्था लचर हो चुकी है। नए एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार वाजपेयी ने शहर के प्रमुख बाजारों का दौरा किया। इसके बाद व्यस्त बाजार और चौराहों के लिए त्योहारों के हिसाब से रूट डायवर्जन लागू किया है। यह रूट डायवर्जन त्योहारों पर ही लागू होगा।

धनतेरस और दीपावली त्योहार

सिविल लाइंस, नावल्टी चौराहा, कुतुबखाना, सराफा बाजार और डीडीपुरम के व्यस्त बाजारों में खरीदारों के आने पर यातायात व्यवस्था सुचारू रखना ट्रैफिक पुलिस के लिए चुनौती रही है। इसलिए धनतेरस पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

चौपुला चौराहा : हल्के वाहनों का भी चौपुला चौराहे से कुतुबखाना की ओर नहीं कर सकेंगे प्रवेश।

खलील तिराहा : गलियों से होकर गुजरने वाले तिपहिया-चार पहिया वाहनों को कुतुबखाना की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। हल्के वाहन चालक को इस्लामिया स्कूल ग्राउंड में बनी अस्थायी पार्किंग मे गाड़ी पार्क करनी होगी।

नावेल्टी तिराहा : खलील चौराहे से आने वाले एवं अयूब खां तथा रोडवेज बस स्टैंड की तरफ से आने वाला ट्रैफिक कुतुबखाने की ओर नहीं जा सकेगा। इन स्थानों पर बैरियर लगे रहेंगे।

कोहाड़ापीर तिराहा : कुतुबखाना रोड पर कोई भी तिपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश नहीं। वाहन चालकों को कोहाड़ापीर पेट्रोल पंप के पास स्थित स्कूल में वाहन पार्क करना होगा।

अयूब खां चौराहा : रोडवेज बस, तिपहिया-चौपहिया वाहन नावल्टी चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। वाहनों को रोकने के लिए बैरियर लगे रहेंगे। वाहन चालक अनाथालय मार्ग से होकर जीआइसी ग्राउंड में गाड़ी पार्क करेंगे।

सिकलापुर चौराहा, पश्चिमी गेट बरेली कॉलेज : रोडवेज बस, तिपहिया-चौपहिया वाहन रोडवेज बस स्टैंड की ओर नहीं जा सकेंगे।

कालीबाड़ी जाने वाले रास्ते पर : तिपहिया-चौपहिया वाहनों को श्यामगंज की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

श्यामगंज चौराहा : तिपहिया-चौपहिया वाहन बरेली कॉलेज की तरफ एवं शहदाना की ओर नहीं जा सकेंगे।

चार और तीन पहिया वाहनों का प्रतिबंध रहेगा लागू :

- सिकलापुर चौराहे से रोडवेज की ओर

- अयूब खां चौराहे एवं खलील तिहारे से कुतुबखाना चौराहे की ओर

- कोहाड़ापीर तिराहे से कुतुबखाना चौराहे की ओर

- दीपावली पर सौ फुटा रोड पर लगने वाले पटाखा बाजार को लेकर दोनों छोर पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जाएगा।

भाईदूज पर यातायात व्यवस्था :

इस त्योहार पर सबसे ज्यादा यातायात का दबाव बदायूं रोड पर रहता है। रामगंगा ओवरब्रिज के दोनों छोर पर यातायात पुलिस की ड्यूटी रहेगी। ओवरब्रिज पर अचानक वाहन खराब होने की दशा में हटाने के लिए क्रेन की व्यवस्था रहेगी। रामगंगा चौकी पर रिजर्व में खड़ा रखा जाएगा।

- लाल फाटक और महेशपुरा फाटक पर यातायात पुलिस की ड्यूटी रहेगी। ताकि जाम कम लगे।

- चौपुला ओवरब्रिज, सिटी सब्जीमंडी, चौपुला चौराहा, सेटेलाइट पर यातायात का दबाव कम करने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात होगी।

गंगा स्नान मेला :

देव उत्थान एकादशी से कार्तिक पूर्णिमा तक चार से पांच दिन का मेला रामगंगा नदी के किनारे लगता है। चौबारी मेला में बाहर से भी लोग पहुंचते हैं। रामगंगा नदी पर स्नान करने वालें श्रद्धालुओं के लिए यातायात पुलिस ने गंगा स्नान के लिए भी रूट प्लान जारी किया है।

- बदायूं की ओर से बरेली आने वाले भारी वाहनों को देवचरा तिराहा थाना भमौरा से फरीदपुर की ओर डायवर्ट रहेगा।

- बरेली की ओर से बदायूं की ओर जाने वाले भारी वाहनों को वाया फरीदपुर से देवचरा होकर गुजारा जाएगा।

21 ऑटो-टेंपो सीज

एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में बुधवार को चौपुला पुल व सत्यप्रकाश पार्क पर चे¨कग अभियान चलाया गया। चे¨कग में 21 देहात ऑटो व टेंपों को सीज किया गया। एसपी ट्रैफिक को शिकायत मिली थी कि देहात परमिट वाले आटो शहर में चल रहे हैं। इसी के तहत चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान टीएसआई दिनेश कुमार पांडेय व परवेज अली खान भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive