- दशहरा-दिवाली के मद्देनजर विभाग ने चलाया अभियान

- तीन दुकानों पर पॉलिथीन मिलने पर डाला 60 हजार का जुर्माना

बरेली : जिला प्रशासन और नगर निगम मिलकर शहर से प्लास्टिक का दंश मिटाने के लिए तमाम प्रकार के प्रयास कर रहे हैं। थर्सडे को एफएसडीए यानि फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिस्ट्रेशन ने जिले भर में चलाए गए अभियान के दौरान तीन दुकानों पर भारी मात्रा में पॉलीथीन में सामान बेचने पर 60 हजार रुपए जुर्माना वसूला। इस दौरान टीम ने खाद्य पदार्थो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे।

इन पर हुई कार्रवाई

दशहरा और दीवाली के मद़्देनजर लोगों को क्वालिटी युक्त फूड आईटम मिल रहे है यह जांचने के लिए थर्सडे को एफएसडीए की टीमों ने जिले भर में अभियान चलाया। सबसे पहले टीम आईवीआरआई रोड स्थित मैसर्स गट्टूमल किराना स्टोर पहुंची यहां साबूदाना और कुट्टू का आटा का सैंपल लिया। इसके बाद आंवला के मैसर्स न्यू प्रोविजन स्टोर पहुंची जहां कुट्टू के आटे का सैंपल लेने के दौरान टीम में शामिल एफएसओ वीरेंद्र द्विवेदी की नजर दुकान उपयोग में लाई जा रही पॉलीथीन देखी तो फौरन 25 हजार का जुर्माना वसूला गया। इसके बाद टीम आंवला के ही सरगम टाकीज के बराबर में स्थित मैसर्स रवि ट्रेडर्स के यहां पहुंची यहां किशमिश का सैंपल लिया और चेकिंग के दौरान पॉलीथीन में दुकान में पाई गई, इस दौरान दस हजार का जुर्माना यहां से भी वसूला गया। इसके बाद टीम मैसर्स विमल किराना स्टोर पर पंहुच गई और बेसन का सैंपल लिया और भारी मात्रा में पॉलीथीन पाए जाने पर 25000 का जुर्माना वसूला गया। इसके बाद नबावगंज में भी चार दुकानों से फूड आईटम के सैंपल भरे गए।

लगातार चलेगा अभियान

त्योहार सीजन होने के कारण विभाग ने नियमित रुप से अभियान चलाने को सात टीमों को गठन किया है। इन टीमों को जिले भर में नियमित रुप से अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

वर्जन

छापेमारी के दौरान तीन दुकानों पर भारी मात्रा में पॉलीथीन पाई गई, जिन पर जुर्माना डाला गया है। वही जिले भर में नियमित रूप से अभियान चलाने के टीमों का गठन कर दिया गया है।

धर्मराज मिश्र, मुख्य अभिहित अधिकारी।

Posted By: Inextlive