- इंडिगो एयरलाइन ने उड़ान का शेड्यूल किया जारी

बरेली : लंबे इंतजार के बाद बरेली एयरपोर्ट से मुंबई और बेंगलुरू एयरपोर्ट के लिए निजी क्षेत्र की इंडिगो एयरलाइन ने उड़ान का शेड़्यूल जारी कर दिया। 180 सीट की एयरबस से बरेली एयरपोर्ट से मुंबई के लिए 12 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे नान स्टॉप उड़ान मिलेगी। वहीं लंबी दूरी में बेंगलुरू के लिए इंडिगो एयरलाइन की एयरबस 14 अगस्त की दोपहर 12.30 बजे बरेली एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी। दोनों फ्लाइट के लिए इंडिगो की वेबसाइट पर बु¨कग भी शुरू हो चुकी है। डायनेमिक फेयर सिस्टम के चलते बेस फेयर से कई गुना तक सीटों की बु¨कग हो रही है।

एनओसी न मिलने से हुई देरी

बरेली एयरपोर्ट से मौजूदा वक्त में सरकारी क्षेत्र की एलायंस एयर दिल्ली के लिए एटीआर-72 से उड़ान दे रही है। सबसे पहले इंडिगो 29 अप्रैल से मुंबई के लिए, जबकि पहली मई से बेंगलुरू के लिए उड़ान देने वाली थी। लेकिन रक्षा मंत्रालय और त्रिशूल एयरबेस की एनओसी नहीं मिलने की वजह से उड़ान शुरू नहीं हो पा रही थी। दरअसल, इंडिगो एयरबस को बरेली एयरपोर्ट के टर्मिनल तक नहीं लाना चाहती थी। त्रिशूल एयरबेस के एप्रेन पर एयरबस को खड़ा करने के लिए रक्षा मंत्रालय और त्रिशूल एयरबेस हेडक्वार्टर की अनुमति चाहिए थी। इसी पेंच की वजह से मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान में देरी हो रही थी।

एनओसी दिलवाने के साथ इंडिगो की तरफ से शेड्यूल जारी हो चुका है। एयरबस से उड़ान मिलने वाली है। उड़ान नानस्टॉप होगी। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक एयरपोर्ट अथॉरिटी

Posted By: Inextlive