-अगस्त महीने के लिए इंडिगो ने उड़ान और किफायती की, बेस फेयर घटाए

बरेली : निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो ने बरेली एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए सुविधाओं में इजाफा किया है। 12 अगस्त को मुंबई और 14 अगस्त को बेंगलुरू के लिए शुरू होने वाली उड़ान के लिए निजी क्षेत्र की इंडिगो एयरलाइन ने बेस फेयर में कटौती कर दी है। इसका फायदा बरेली के लोगों को बु¨कग में मिलना भी शुरू हो चुका है। नए शेड्यूल में इंडिगो एयरलाइन ने मुंबई एयरपोर्ट के लिए उड़ने वाली फ्लाइट का विस्तार बेंगलुरू एयरपोर्ट तक, जबकि बरेली से बेंगलुरू एयरपोर्ट के लिए उड़ने वाली फ्लाइट का विस्तार मुंबई एयरपोर्ट तक किया है।

11:30 बजे मुंबई से आएगी पहली फ्लाइट

12 अगस्त को सुबह 9.23 बजे मुंबई से उड़ान भरकर एयरबस सुबह 11.30 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचेगी, जो दोपहर 12.30 बजे बरेली से उड़ान भरकर दोपहर 2.40 बजे मुंबई पहुंचेगी। मंगलवार, गुरूवार, शुक्रवार और शनिवार के लिए शेड्यूल जारी हुआ था। लेकिन इंडिगो ने सोमवार और बुधवार के लिए बेंगलुरू के लिए बरेली एयरपोर्ट से उड़ने वाली फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों को एक घंटे के बेंगलुरू एयरपोर्ट पर ठहराव के बाद मुंबई तक की उड़ान दे रही है।

इसी तरह 14 अगस्त को बंगलूरू से सुबह 8.40 बजे उड़ान भरकर एयरबस सुबह 11.30 बजे बरेली और फिर बरेली से दोपहर 12.30 बजे उड़ान भरकर अपराह्न 3.20 बजे बंगलूरू पहुंचनी है। इंडिगो के जारी शेड्यूल में सोमवार, बुधवार और शनिवार को नानस्टाप फ्लाइट दी है। अब नए शेड्यूल में मंगलवार, गुरूवार और शुक्रवार मुंबई एयरपोर्ट तक पहुंचने वाली फ्लाइट में ही सफर करने वालों को बेंगलुरू एयरपोर्ट तक उड़ान की सुविधा दे रही है।

अगस्त में सस्ती उड़ान

इंडिगो एयरलाइन ने अगस्त महीने में बरेली एयरपोर्ट से मुंबई और बेंगलुरू के रूट को जोड़ने के साथ यात्रियों के लिए उड़ान को और किफायती किया है। मुंबई रूट के किराया 1713 रुपये सस्ता किया है। जबकि बेंगलुरू की उड़ान 2665 रुपये सस्ती हुई है।

उड़ान का रूट पहले किराया अब किराया

बरेली से मुंबई - 5319 रुपये - 3606 रुपये

बरेली से बेंगलुरू - 6789 रुपये - 4124 रुपये

कने¨क्टग फ्लाइट से सत्रह शहर और जुड़ेंगे

इंडिगो एयरलाइन का दावा है कि कने¨क्टग फ्लाइट के जरिये अहमदाबाद, चेन्नई, गोवा, जयपुर, कोलकाता, नागपुर, रायपुर, भुवनेश्वर, कोयम्बटूर, हैदराबाद, कानपुर, लखनऊ, पटना, चंडीगढ़, दिल्ली, इंदौर, कोची, मंगलुरू, पूणे, वाराणसी और तिरूअंतपुरम को जोड़ने का दावा किया है।

एटीआर-72 से दिल्ली की उड़ान जारी

बरेली एयरपोर्ट से मौजूदा वक्त में सरकारी क्षेत्र की एलायंस एयर दिल्ली के लिए एटीआर-72 से उड़ान दे रही है। सबसे पहले इंडिगो 29 अप्रैल से मुंबई के लिए, जबकि पहली मई से बेंगलुरू के लिए उड़ान देने वाली थी। लेकिन रक्षा मंत्रालय और त्रिशूल एयरबेस की एनओसी नहीं मिलने की वजह से उड़ान शुरू नहीं हो पा रही थी।

नए शेड्यल जारी हो चुके है। लोगों को सस्ती उड़ान देने के लिए निजी कंपनी भी पूरा सहयोग कर रही है। लंबी दूरी की उड़ान के आयोजन को लेकर हमारी तैयारी पूरी है।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक, एयरपोर्ट अथॉरिटी बरेली

Posted By: Inextlive