-राज्य सरकार के बाद केंद्र सरकार की भी दिल्ली.बरेली रूट पर मंजूरी

-एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी एलायंस एयर को उनके बताए सुझाव को अमलीजामा पहनाने की भेजी रिपोर्ट

बरेली : बरेली से हवाई यात्रा शुरू करने के रास्ते के कांटे एक.एक करके खत्म होते जा रहे हैं। राज्य सरकार के बाद अब केंद्र सरकार की रजामंदी बरेली-दिल्ली रूट पर हो गई है। वही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी एलायंस एयर को अपनी फाइनल रिपोर्ट भेज दी है।

बरेली-दिल्ली रूट पर उड़ान

राज्य सरकार ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को प्रदेश में नए हवाई मागरें पर हवाई सेवा संचालन करने का प्रस्ताव दिया था। केंद्र सरकार ने इस प्रस्ताव पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत मंजूरी दी है। 17 हवाई मागरें में बरेली से दिल्ली और दिल्ली से बरेली का रूट शामिल है। बरेली के लोगों के लिए यह राहत भरा संकेत इसलिए भी है, क्योंकि एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर ने बरेली सिविल इंक्लेव एयरपोर्ट पर हाल में निरीक्षण करने के बाद सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने एयरपोर्ट के आस-पास के काश्तकारों से वार्ता करने के साथ त्रिशूल एयरबेस के अधिकारियों से फिलहाल उनका रनवे इस्तेमाल करने पर चर्चा भी की। उनके दौरे के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के सहायक महाप्रबंधक की तरफ से एक रिपोर्ट भी एयर इंडिया को भेजी गई, जिसमें एलायंस एयर के बताए हुए सुझावों को पूरा कराने का जिक्र है।

टबरें भी है कतार में

एलायंस एयर की तरफ से अभी शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। वहीं लॉकडाउन की वजह से टर्बो एविएशन का टाइम शेड्यूल छह महीने खिसक चुका है। माना जा रहा है कि नवंबर तक उड़ान शुरू करने वालों कंपनियों की फेहरिस्त में टबरें का नाम भी शामिल है। टर्बो एविएशन के सीईओ के मुताबिक पायलट और क्रू का रिक्रूटमेंट हो चुका है। कानुपर में ट्रेनिंग शुरू होने से पहले ही लॉकडाउन हो गया। अब ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है। डेढ़ महीने में खत्म होने वाली इस ट्रेनिंग के बाद ही उड़ान शुरू हो सकेगी।

वर्जन

रूट पर केंद्र सरकार की सहमति के साथ ही हमने अपनी फाइनल रिपोर्ट एलायंस एयर को भेजी है। उम्मीद है कि बहुत जल्द जवाब आने के बाद उड़ान शुरू हो सकती है।

राजीव कुलश्रेष्ठ, सहायक महाप्रबंधक, एयरपोर्ट अथॉरिटी

लॉकडाउन की वजह से हमारी ट्रेनिंग प्रभावित हुई, लेकिन हम बरेली से अपनी उड़ान जल्द शुरू करने के प्रयास कर रहे हैं।

पीवी रविशंकर, सीईओ, टर्बो एविएशन, एयरपोर्ट अथॉरिटी

Posted By: Inextlive