'बरेली की बेटी' पर बनी डाक्यूमेंट्री रिलीज

-शहर के सिटी शमशान भूमि पर अक्टूबर माह में मिली थी घडे़ के अंदर नवजात

- निर्देशक अभिनव शुक्ल और आर्थोपेडिक सर्जन डॉ। यादविंदर सिंह ग्रेवाल ने बनाई डाक्यूमेंट्री

बरेली: बरेली के सिटी शमशान भूमि में एक घड़े के अंदर नवजात जिंदा मिली है। जब यह खबर मैने न्यूज पेपर और चैनल पर देखी, तो इस घटना ने दिल को झकझोर दिया। घटना के बारे में सुनकर पूरा दिन बहुत अजब सा लगा। मैं खुद से सोचता रहा कि वह कैसे मां-बाप होंगे, जिन्होंने अपने कलेजे के टुकड़े को शमशान पर घड़े के अंदर जिंदा दफना दिया। अब मां-बाप ने इस घटना को अंजाम किन भी परिस्थितियों में दिया हो, लेकिन मैं इस घटना को समाज के सामने एक आईने के रूप में लाना चाहता था। ताकि इस तरह की घटनाओं को समाज में फिर न दोहराया जाए और इसी को मैं सोचता रहा। बस फिर क्या था, मेरे दिमाग में कुछ लिखने और टेली मूवी बनाने का फैसला लिया। यह कहना था 'बरेली की बेटी' डाक्यूमेंट्री बनाने वाले निर्देशक अभिनव शुक्ल का। उन्होंने 'बरेली की बेटी' पर चार दिन में स्क्रिप्ट तैयार कर ली।

तीन फिट गहरे गड्ढ़े में मिली

चौपुला के पास रोटरी भवन में फ्राइडे शाम चार बजे हुए कार्यक्रम के दौरान निर्देशक अभिनव शुक्ल ने बताया कि अक्टूबर में शमशान भूमि में नवजात को दफनाने के लिए गए परिजनों ने जैसे ही फावड़ा चलाया। वैसे ही उनकी फावड़ा एक घड़े पर जा टकराया। जब घड़ा देखा, तो तीन फिट गहरे गड्ढ़े में नवजात के रोने की आवाज आई, इस पर परिजनों ने घड़े से नवजात को निकला और उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जानकारी मिलने पर बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल ने बच्ची को गोद लेने की बात कही और नवजात को शहर के निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया। एक माह से अधिक नवजात का इलाज चला। फिर सीडब्ल्यूसी के आदेश के बाद उसे शहर के ही बोर्न बेबी फोल्ड में लाया गया।

मुंबई से आए थे कलाकार

'बरेली की बेटी' पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए मुंबई से निर्देशक अभिनव शुक्ल, सह कर्मी आर्थोपेडिक सर्जन डॉ। यादवेन्द्र ग्रेवाल, रूबीना दिलायक, प्रणय दीक्षित और 'चक दे में रोल' करने वाली तान्या अवरोल ने इसके लिए किरदार में दो दिन भूमिका निभाई। इस डॉक्यूमेंट्री को पूरा करने में बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, डॉ। सुमित मेहरा ने सहयोग दिया। निर्देशक ने बताया कि डॉक्टयूमेंट्री दो मार्च को रिलीज होगी।

कार्यक्रम में यह भी रहे मौजूद

कार्यक्रम में बरेली मेयर डॉ। उमेश गौतम, विधायक राजेश कुमार मिश्रा पप्पू भरतौल, विधायक केसर सिंह, दैनिक जागरण जीएम मुदित चतुर्वेदी, अजय शुक्ला, डॉ। रवि खन्ना, डॉ। अतुल मल्होत्रा, डॉ। रवि मेहरा, डॉ। सुमित मेहरा, चंद्रप्रकाश, तिलक, संजय अग्रवाल, संजय गुप्ता, डॉ। त्रिलोक चंद अरोड़ा, दिनेश गोयल, डॉ। मनीष मल्होत्रा, गुरु मेहरोत्रा, संजय रिक्रेवाल, संदीप मेहरा, रागनी खंडेलवाल, कवल मेहरा, डॉ। इला मेहरा, माला सक्सेना, मनीषा मेहरा, पाली सक्सेना, बीना और इला सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive