- जनता की गाढ़ी कमाई लेकर फरार हुई कम्पनी के पांच संचालकों पर रिपोर्ट दर्ज

आंवला: जनता की गाढ़ी कमाई लेकर फरार हुई एक कम्पनी के पांच संचालकों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। पीडि़तों का कहान है कि कंपनी उनकी गाढ़ी कमाई लेकर फरार हो गई।

2011 का मामला

आंवला के मोहल्ला कच्चा कटरा के देवेन्द्र सिंह का कहना है कि नबम्बर 2011 में यहां भुर्जी टोला में बैंक ऑफ बड़ौदा के संमीप विनायक प्रोमार्ट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी का कार्यालय खुला था। उसमें वैकेन्सी पता चलने पर उसने आवेदन किया तो 36 सौ रुपए प्रति माह पर उसने वहां ज्वाइन कर लिया। उसके बाद कंपनी के निदेशक बताने वाले रामअवतार गंगवार, प्रवेश गंगवार व ऋषिराम यादव निवासी वसंत बिहार फेस-2 थाना इज्जतनगर बरेली व सर्वेश वर्मा निवासी गिरन्दपुर मजरा रहगाव तथा भूपराम वर्मा निवासी कुंवरपुर थाना अलीगंज आंवला ने उसे बताया कि वह यदि कंपनी में लोगों का धन जमा कराएगा तो कंपनी साढ़े पांच वर्ष में उनको दोगुना करके वापस लौटा देगी।

एक कारोड़ रुपए करा दिया जमा

कंपनी पर विश्वास कर परिचितों व रिश्तेदारों का कुल मिलाकर एक करोड़ रुपया कंपनी में जमा करा दिया लेकिन पांच वर्ष पूरे होने से पहले ही उक्त आरोपित कंपनी बन्द करके भाग गए। उसने पता करके उनसे जब संपर्क किया तो काफी प्रयासों के बाद उन्होंने उसे कोटक महेन्द्रा बैंक का एक चैक दिया। जिसे जमा करने पर वह डिशऑनर हो गया पुन: मिलने पर वे लोग जान से मारने की धमकी देने लगे। उसने थाना आंवला में रिपोर्ट लिखाने हेतु तहरीर दी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई न ही किसी उच्चाधिकारी ने ही संज्ञान लिया रविवार को कोर्ट के आदेश पर पांचों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Posted By: Inextlive