-डीएम नितीश कुमार ने बीडीए को दिए निर्देश

-कोरोना को मात देने के बाद एक्टिव मोड में डीएम

बरेली- डीएम नितीश कुमार कोरोना को मात देने के बाद एक बार फिर से एक्टिव मोड में आ गए हैं। ट्यूजडे को उन्होंने ताबड़तोड़ कई मीटिंग की और कलेक्ट्रेट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बीडीए ऑफिस में विकास कार्यो की मीटिंग के दौरान बीडीए के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के प्रवेश द्वार पर जो गेट बने हैं, उनका सौंदर्यीकरण किया जाए और जहां गेट नहीं बने हैं, वहां गेट बनाए जाएं, ताकि शहर पहुंचने पर लेागों को पता चल सके।

गुणवत्ता से नहीं कोई समझौता

बीडीए वीसी होने के नाते डीएम नितीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बीडीए के कार्यो की गुणवत्ता में किसी भी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बरेली विकास प्राधिकरण के कार्यो की अपनी एक अलग और विशिष्ट पहचान होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के कार्यो को आम जन प्रशंसा भाव के साथ देखें, यह प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य यदि इस प्रयास के साथ किया जाए कि इसकी अपनी एक विशिष्टता होनी चाहिए तो वह निश्चित रूप से स्तरीय बन जाता है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए भी प्राधिकरण अपने दायित्वों का निर्वहन करेगा।

रामगंगा आवासीय योजना में लाएं तेजी

डीएम ने राम गंगा आवास योजना में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में प्राधिकरण की समस्त परियोजनाओं को स्तरीय होना चाहिए ताकि दूर से ही इंगित किया जा सके कि यह कार्य बरेली विकास प्राधिकरण का है। उन्होंने समीक्षा बैठक में कहा कि कोई भी कार्य अनावश्यक रूप से पेंडिंग न रखा जाए और पत्रावलियों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया जाए। मीटिंग में बीडीए के मुख्य अभियंता सहित समस्त सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बिना मास्क कोई न मिले

डीएम ने ट्यूजडे को कलेक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया और साफ सफाई के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यत: पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बिना मॉस्क कोई भी व्यक्ति कार्यालयों में प्रवेश न करे। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया और वहां कोरोना से सम्बंधित अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट में चल रहे निर्माण कार्यो की स्थलीय प्रगति देखी और कहा कि निर्माण कार्यो में तेज़ी लाएं।

Posted By: Inextlive