-अमरपाल की हत्या उसकी पत्‍‌नी के प्रेमी ने अपने दो साथियों के साथ की थी

-पुलिस ने प्रेमी और नाबालिग को किया गिरफ्तार, प्रेमी का बहनोई फरार

-अमरपाल की हत्या उसकी पत्‍‌नी के प्रेमी ने अपने दो साथियों के साथ की थी

-पुलिस ने प्रेमी और नाबालिग को किया गिरफ्तार, प्रेमी का बहनोई फरार

BAREILLY: BAREILLY: अक्सर हत्या की कहानी के पीछे जर, जोरू या जमीन ही वजह होती है। सिरौली के भूड़ा गांव में अमरपाल की हत्या में एक साथ दो वजह शामिल रहीं। अमरपाल की हत्या पत्‍‌नी के प्रेमी ने उसकी ब्0 बीघा जमीन पाने के लिए की थी। अपने इस गुनाह में उसने अपने बहनोई और एक नाबालिग को भी शामिल किया था। पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी और नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन एक अन्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पत्‍‌नी ने भी जताया था शक

एसपीआरए यमुना प्रसाद ने बताया कि क्क् फरवरी को अमरपाल की हत्या की गई और क्ख् फरवरी को उसकी लाश जंगल में मिली थी। जब पुलिस को यह अमरपाल की पत्‍‌नी का कुतरोई बुजुर्ग निवासी जगमाल से अवैध संबंध की बात पता चली। इसके बाद पुलिस को अमरपाल की पत्नी और उसके प्रेमी पर हत्या करने का शक हुआ। पूछताछ महिला ने अवैध संबंधों की बात कबूल ली, लेकिन उसने हत्या की बात से साफ इनकार कर दिया। यही नहीं उसने भी जगमाल पर संदेह जता दिया। पुलिस ने अमरपाल की मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो जगमाल पर ही शक गया। यही नहीं वारदात के बाद से वह फरार भी चल रहा था। संडे रात पुलिस ने जगमाल और हत्या में शामिल नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया।

गमछे से घोंटा था गला

पुलिस पूछताछ में जगमाल ने बताया कि उसे पता चला कि अमरपाल के कोई संतान नहीं है और उसकी पत्‍‌नी परेशान रहती है, जिसके बाद उसने अमरपाल की पत्‍‌नी से दोस्ती की और उससे संबंध स्थापित कर लिए। इस दौरान उसे पता चला कि अमरपाल के पास ख्0 बीघा जमीन है और उसकी पत्नी के नाम भी मायके में ख्0 बीघा जमीन है। जिसके बाद उसने अमरपाल को रास्ते से हटाने और अमरपाल की पत्नी और ब्0 बीघा जमीन के लिए अमरपाल को रास्ते हटाने का प्लान बनाया। उसने यहां दूध देने जाने वाले नाबालिग और अपने बहनोई को शामिल कर लिया। प्लान के तहत अमरपाल को बुलाया और उसे शराब पिलाई। इसके बाद शराब के नशे में उसकी गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव जंगल में फेंक दिया।

Posted By: Inextlive