-दोपहर बाद दो घंटे तक झमाझम हुई बारिश

-मौसम विभाग के अनुसार 49.2 एमएम रिकॉर्ड हुई बारिश

बरेली । सावन में करीब एक सप्ताह बाद दोबारा जमकर बरसात हुई। सुबह बादलों के साथ ही बारिश होने की संभावना थी। हालांकि कुछ ही देर में तेज धूप निकल आई। इसके साथ ही दोपहर तक तेज उमस रही.हालांकि शाम होते-होते आसमान में फिर से बादल छा गए और कुछ ही देर में झमाझम बरसात शुरू हो गई।

49.2 एमएम बरसात, आगे भी सुहावना रहेगा मौसम

शनिवार को सुबह जहां आसमान साफ रहा तो गर्मी का एहसास भी हुआ लेकिन दोपहर 3 बजे के बाद अचानक मौसम ने पलटी मेरी और करीब दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई, आईएमडी के अनुसार शनिवार को 49.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई, वहीं अधिकतम पारा 32.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया । दोपहर तक रही उमस, शाम को बरसे मेघा :

कई इलाकों की बिजली रही गुल

शहर की बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। बारिश के बाद शहर में अंधेरा छाया रहा है। शनिवार दोपहर 2 बजे के बाद मौसम अचानक बदल गया। बारिश ने मौसम का मिजाज तो बदला ही। साथ में बिजली महकमे को भी झटका दे दिया। शहरी इलाके के आधा दर्जन सबस्टेशन पर फॉल्ट आ गए। कहीं सब स्टेशन स्तर पर खामी रही। तो कहीं हाईटेंशन लाइन के पोल पर इंसुलेटर पंक्चर हो गया। इससे हजारों घरों की बिजली आपूíत प्रभावित हो गई। बारिश में फाल्ट न हो, इसके लिए शहर के ज्यादातर फीडर बंद कर दिए गए। कई जगहों पर लाइनें टूट गईं। कई फीडर ट्रिप हो गए। कई सब स्टेशनों के हेल्पलाइन नंबर उठना बंद हो गए। हरुनगला फीडर से जुड़े सेटेलाइट, पुराना शहर, कुतुबखाना फीडर से जुड़ा सिविल लाइंस, बिहारीपुर समेत कई जगह पर फाल्ट होने से लोगों को दिक्क्त का सामना करना पड़ा। वही सुबह के समय बिजली न होने से लोगों को पानी के लिए भी परेशानी हुई। किला उपकेन्द्र के बाकरगंज, किला, गढ़ी मोहल्ला, कटघर, जसोली में बारिश के चलते बिजली कटौती की गई। वही सुभाषनगर में बिजली की लाइन ब्रेकडाउन होने से लोगों को काफी परेशानी हुई।

Posted By: Inextlive