- 15 दिन पहले से बुकिंग कराने वालों की भी नहीं पहुंची सप्लाई

- रसोई गैस की किल्लत बताकर खूब की कालाबाजारी

950 रुपए का बिका सिलिंडर

822 रुपए है नॉन सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत

88-गैस एजेंसी हैं डिस्ट्रिक्ट में

26 गैस एजेंसी हैं शहर में

3-डिस्ट्रिीब्यूटर की सप्लाई दी जाती है शहर में

बरेली:

होली फेस्टिव की मिठास एलपीजी सप्लाई ने फीकी कर दी। 15 दिन पहले से बुक कराने के बाद भी होली तक लोगों को रिफिल सिलिंडर नहीं मिल सका। इस कारण बरेलियंस को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी, कई कंज्यूमर्स तो गैस एजेंसी तक सप्लाई के लिए दौड़ लगाते रहे लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका। बरेलियंस की इस परेशानी का एजेंसी के डिलीवरी मैन ने खूब फायदा उठाया। शहर में रसोई गैस सिलिंडर की जमकर काला बाजारी हुई, लेकिन जिम्मेदार अंजान बने रहे।

अधिकांश गैस एजेंसी पर प्रॉब्लम

शहर की बात करें तो सिटी में करीब 26 गैस एजेंसी हैं जबकि पूरी डिस्ट्रिक्ट में करीब 88 गैस एजेंसी तीनों डिस्ट्रीब्यूटर की हैं। जिसमें सबसे अधिक गैस एजेंसी इंडेन और भारत की हैं, जबकि एचपी की सबसे कम गैस एजेंसी हैं। सप्लाई पाने के लिए कंज्यूमर्स ने समय से बुकिंग भी करा दी लेकिन सप्लाई नहीं पहुंची। जिसके लिए कंज्यूमर्स गैस एजेंसी के चक्कर भी लगाते रहे।

बारिश और फेस्टिव से बढ़ी डिमांड

गैस सप्लाई की बढ़ी किल्लत का मेन कारण होली से पहले हुई बारिश है। क्योंकि एक मार्च के बाद कई बार बारिश हुई जिस कारण देहात से भी सप्लाई की डिमांड जस्ट दो से तीन गुना तक बढ़ गई लेकिन सप्लाई उसी मात्रा में एजेंसी को मिली। जिससे बैकलॉग डेली बढ़ता चला गया। ऐसे में होली फेस्टिव और कंज्यूमर्स को समस्या का सामना करना पड़ा।

950 रुपए का बिका सिलिंडर

होली के मौके पर रसोई गैस की किल्लत का एजेंसी के डिलीवरी मैन ने खूब फायदा उठाया। 822 रुपए वाला नॉन सब्सिडी वाले सिलिंडर के लिए लोगों से 950 रुपए तक वसूले गए।

प्रॉब्लम करनी पड़ी फेस

होली से 10 दिन पहले बुकिंग कराई लेकिन अभी तक गैस सिलिंडर नहीं मिला है। इससे होली पर बहुत प्रॉब्लम हुई। अब बताया गया कि सप्लाई आते ही उपलब्ध हो जाएगी।

सत्येन्द्र गंगवार

होली पर कंज्यूमर्स के लिए सप्लाई की प्रॉब्लम हुई, लेकिन इसका समाधान भी कोई नहीं निकल सका। क्योंकि गैस एजेंसी धारकों का कहना है कि सप्लाई ही नहीं मिल पा रही है।

सुनील खत्री, व्यापारी

जल्द सामान्य होगी सप्लाई

एक मार्च से इस माह सप्लाई की डिमांड दो से तीन गुना तक बढ़ गई। जिस कारण सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही है। इससे कंज्यूमर को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी।

डॉ। लिटिल गुप्ता, स्टेट को-ऑर्डिनेटर, एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन

होली और बारिश के चलते गैस की डिमांड बढ़ गई इसी के चलते बैकलॉग बढ़ी है। हालांकि होली पर कंज्यूमर्स को प्रॉब्लम हुई लेकिन जल्द ही हालत सुधर जाएंगे।

अंजू, अध्यक्ष, डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन

Posted By: Inextlive