-कोतवाली पुलिस ने बदायूं के दो लोगों को पकड़ा

-वार्ड ब्वॉय की नौकरी दिलाने के बहाने की थी ठगी

बरेली-कोतवाली पुलिस ने सीएमओ के फर्जी साइन कर नौकरी दिलाकर ठगी करने वाले बदायूं के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने वार्ड ब्वॉय की नौकरी के नाम पर ठगी की थी। इस मामले में दो साल पहले एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। वहीं सीएमओ ऑफिस में एक अन्य फर्जी सिग्नेचर मामला भी कई दिनों से सुर्खियों में है, जिसकी विभागीय जांच चल रही है।

17 लोगों को दिए ज्वाइनिंग लेटर

पुलिस गिरफ्त में आए ठगों के नाम बदायूं के बिसौली के साहूकारा निवासी रविंद्र शर्मा और सांई कॉलोनी निवासी मुनीष कुमार हैं। पूछताछ में ठगों ने बताया कि उन्होंने करीब 17 लोगों से वार्ड ब्वॉय की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी। किसी से एक लाख तो किसी से 70 हजार रुपए लिए थे। जिसके बाद एक फर्जी लिस्ट निकालकर सभी को ज्वाइनिंग लेटर जारी कर दिया गया था। जब पीडि़त लोग ज्वाइनिंग लेटर लेकर सीएमओ ऑफिस बरेली पहुंचे थे तो ठगी का पता चला था। जिसके बाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई थी।

दो साल से चल रही थी जांच

पुलिस दो साल से इस मामले में पूछताछ कर रही थी, लेकिन जिससे भी पूछताछ करती वह पीडि़त निकलता। इसी दौरान पुलिस ने जब कुछ पीडि़तों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने आरोपियों के नाम बता दिए जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी की बात कबूल कर ली, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। एसएचओ कोतवाली गीतेश कपिल ने बताया कि ठगी के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इस धंधे में शामिल अन्य लोगों के बारे में पता किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive