- बीडीए ने बड़ा बाईपास स्थित बड़े अवैध निर्माण पर की कार्रवाई

बरेली : कोविड की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के बाद अब बरेली विकास प्राधिकरण प्रशासन भी हरकत में आ गया है। सैटरडे को बीडीए की टीम ने बड़ा बाईपास रोड स्थित तीन बड़े अवैध निर्माणों पर जेसीबी चलाई। इस दौरान टीम के सदस्यों से निर्माणकर्ताओं की तीखी नोकझोंक भी हुई।

इन पर हुई कार्रवाई

बड़ा बाईपास रोड स्थित करीब 18 बीघा में भुपेंद्र कुर्मी और विनोद महाराजा अग्रसेन सिटी नाम से कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा था। बिना मैप स्वीकृति के निर्माण कार्य हो रहा था जिस पर जेसीबी चलाई गई। इसी क्रम में अभिनव गंगवार, मोहित सिंह की ओर से रिठौरा रोड पर बीआर रेजीडेंसी के नाम से पांच बीघा में कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा था जिस पर भी बीडीए ने कार्रवाई की है। वहीं साक्षी बिल्डर्स की ओर से बड़ा बाईपास पर 20 बीघा में निर्माणाधीन कॉलोनी में विकास कार्य कराया जा रहा था जिसको ध्वस्त किया गया है। बीडीए वीसी जोगिंदर सिंह का कहना है कि शहर में जो भी अवैध निर्माण कराए गए हैं उन पर कार्रवाई को सूची तैयार कर दी गई है। व्यापक रुप से अभियान चलाया जाएगा।

बीडीए को मिली 27 करोड़ की आय

सैटरडे को निर्माणाधीन रामगंगा आवासीय योजना में सेक्टर चार स्थित 225 से 272 वर्ग मीटर के व्यवसायिक और आवासीय प्लाटों का नीलामी की गई, नीलामी में 41 लोगों ने आवेदन किया था वहीं 27 करोड़ की आय बीडीए को मिली।

Posted By: Inextlive