- लखनऊ के अधिकारी के नेतृत्व में आवास समेत बदायूं, मुरादाबाद, लखनऊ के प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

- आंवला में शुभम ज्वैलर्स पर भी टीम ने की जांच, आय-व्यय के रिकार्ड के साथ दस्तावेजों की गहन जांच

बरेली : शहर के सराफा कारोबारी के दस प्रतिष्ठानों पर मंडे तड़के आयकर विभाग ने छापा मारा। अधिकारियों की टीमें उनके आवास समेत बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, लखनऊ के प्रतिष्ठानों पर पहुंची। देर रात तक अधिकारी दस्तावेजों को खंगालने में जुटे रहे। वहीं, इनसे जुड़े आंवला में भी एक सराफा कारोबारी के यहां विभाग ने छापेमारी की।

घर वालों से पूछताछ

आयकर विभाग के महानिदेशक (इनवेस्टीगेशन) नरोत्तम मिश्रा के निर्देशन में लखनऊ की टीमों ने ज्वाइंट डायरेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की। अधिकारियों की टीमें तड़के करीब चार बजे ही ज्वैलर्स के डोहरा रोड स्थित आवास पर पहुंच गई। कई बीघे में बने आलीशान आवास में टीम ने घरवालों से पूछताछ शुरू की। इसके साथ ही सुबह करीब नौ बजे सिविल लाइंस स्थित प्रतिष्ठान पर भी जांच को अधिकारी पहुंच गए। इसके साथ-साथ अन्य टीमों ने कारोबारी के बदायूं, मुरादाबाद, लखनऊ स्थित प्रतिष्ठान पर भी एक साथ छापा मारा।

स्टॉक भी किया चेक

पुलिस के साथ पहुंची टीम ने प्रतिष्ठानों को अंदर से बंद करवाकर जांच शुरू की। उनके लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिए। प्रतिष्ठान पर मौजूद आय-व्यय का विवरण जुटाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही वहां मौजूद स्टॉक की भी गणना की। कारोबारी के आलीशान आवास में भी कैश, जेवर समेत अन्य संपत्ति की जानकारी जुटाई। देर रात तक छापेमारी की कार्रवाई चलती रही। अधिकारियों की एक टीम ने आंवला में शुभम ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान पर भी छापा मारा। यह फर्म भी बरेली की फर्म से जुड़ी हुई है। संयुक्त निदेशक (इनवेस्टीगेशन) अजय कुमार के मुताबिक ज्वैलर्स के दस प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है। इससे ज्यादा अभी कुछ नहीं बता सकेंगे।

Posted By: Inextlive