-फेस्टिव सीजन में कस्टमर्स को लुभाने के लिए शोरूम पर दिए जा रहे कई ऑफर

-गोल्ड, सिल्वर के साथ डायमंड की भी बढ़ी डिमांड, कई अट्रैक्टिव डिजायन हैं मौजूद

550-ज्वैलरी शॉप्स शहर में

50-से अधिक ज्वैलरी की छोटी शॉप्स

बरेली: लॉकडाउन से परेशान ज्वैलरी मार्केट में नवरात्र और फेस्टिव सीजन आने से रौकन फिर से लौटने लगी।

इतना ही नहीं इस बार फेस्टिव सीजन के साथ शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। जिससे ज्वैलरी मार्केट में कस्टमर्स की खासी रौनक दिख रही है। मार्केट में इस वक्त धनतेरस और दिवाली के लिए जहां कस्टमर्स बुकिंग करा रहे है तो वहीं शादी के लिए ज्वैलरी खरीद भी रहे हैं। ज्वैलर्स की माने तो पिछली दीपावली की अपेक्षा इस बार दीपावली का बिजनेस अच्छा रहेगा। क्योंकि इस बार फेस्टिव के साथ शादियां भी शुरू हो रही हैं, जो काफी लंबे समय से रूकी हुई थी।

यहां पर हैं सर्राफ की शॉप्स

शहर में वैसे तो हर एरिया में ज्वैलरी की छोटी बड़ी शॉप्स अबेलेवल हैं। लेकिन इसके साथ शहर के साहूकारा, कैंट, आलमगिरी गंज, सिविल लाइंस और राजेन्द्र नगर एरिया में ज्वैलरी की मार्केट है। इसीलिए सबसे अधिक कस्टमर्स इन्हीं एरिया में शॉपिंग के लिए आते हैं।

चांदी के गिफ्ट की डिमांड

नवरात्र से लेकर दिवाली तक खासकर धनतेरस पर चांदी के बर्तन, लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, सिक्के, प्लेट आदि कई तरह के गिफ्ट आइटम की भी खास डिमांड है। ज्वैलर्स की माने तो दीपावली से पहले और दीपावली तक चांदी के आइटम और चांदी के गिफ्ट आइटम की खास डिमांड रहती है।

हर शोरूम पर अलग ऑफर

कस्टमर्स को लुभालने के लिए ज्वैलरी मार्केट में हर ज्वैलर अलग-अलग तरह का ऑफर दे रहा है। किसी शोरूम पर एडवांस बुकिंग पर ऑफसर तो कहीं मेकिंग चार्ज पर छूट दी जा रही है। इतना ही नहीं डायमंड की शॉपिंग पर भी 20 परसेंट नकद डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही 2 लाख से अधिक की खरीद पर भी 25 परसेंट अलग डिस्काउंट दिया जा रहा है। ज्वैलरी डिस्काउंट पर तो ज्वैलर्स मेंकिंग चार्ज 50 परसेंट तक मेकिंग चार्ज फ्री किया गया है।

बोले ज्वैलर्स

-फेस्विट सीजन शुरू होते ही मार्केट में रौनक लौट रही है। ज्वैलरी की भी डिमांड बढ़ रही है। दीपावली के लिए अभी से बुकिंग भी शुरू हो रही है। इस बार कस्टमर्स को कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं, जिसका कस्टमर्स लाभ ले रहे हैं।

मोहित आंनद, डायरेक्टर हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स

मार्केट में सभी तरह की ज्वैलरी की डिमांड आ रही है इसमें चाहे लाइट वेट हो या फिर अधिक वेट की। बस इस समय कुछ सिक्के या फिर मूर्तियों की भी डिमांड रहती है। उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन में बेहतर बिजनेस निकलेगा।

-संदीप अग्रवाल,अध्यक्ष बरेली महानगर सर्राफ एसोसिएशन

--------------------

कस्टमर्स की बात

-दीपावली पर ज्वैलरी हो या फिर जो कुछ भी खरीदना हो अच्छा मानते हैं। इसीलिए ज्वैलरी की बुकिंग की है अब धनतेरस पर ज्वैलरी लेना है तो उसी दिन ले लेंगे। इससे भीड़ भाड़ से बचने का भी मौका मिल गया है।

काका

मार्केट में इस वक्त तो ठीक है ज्वैलरी लेना है तो अभी बुकिंग करा सकते हैं और खरीदना भी है तो खरीद सकते हैं। इससे फायदा यह भी है कि जो धनतेरस पर भीड़ से बचा जा सकता है। बस उस दिन ही लेने के लिए आउंगा अभी तो सिर्फ बुकिंग कराई है।

कक

Posted By: Inextlive