फ्लैग-सरकारी पिस्टल से एसआई ने चलायी थी गोली

-अपनी पसंद का गाना नहीं बजने पर धमकाने के लिए निकाली थी पिस्टल

-इंस्पेक्टर ने एसआई पर दर्ज कराई रिपोर्ट, सस्पेंशन की तलवार लटकी

बरेली: कैंट एरिया में युगवीणा पैलेस में सिपाही की बर्थडे पार्टी में गोली एसआई संजय सिंह की सरकारी पिस्टल से ही चली थी। यह पिस्टल थाने से एसआई को इश्यू थी। बर्थडे पार्टी में शराब के नशे में धुत एसआई ने पसंद का गाना न चलने पर पिस्टल निकाल ली और छीना झपटी में पिस्टल से गोली चल गई। जिसके बाद साथी एसआई को थाने लेकर गए तो वहां पर एसआई ने गाली-गलौच शुरू कर दी और थाना में तोड़फोड़ की। इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार ने एसआई संजय के खिलाफ गाली-गलौच और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। एसआई पर सस्पेंशन की तलवार भी लटक गई है। अब इस मामले में पुलिस फायरिंग की घटना की जांच करेगी और सिपाही के खिलाफ भी बिना अनुमति के पार्टी करने पर कार्रवाई हो सकती है।

मोबाइल नेटवर्क से हुई दिक्कत

बता दें कि मंडे रात कैंट थाने के सिपाही अश्वनी की जन्मदिन पर पार्टी युगवीणा पैलेस में की जा रही थी। इस पार्टी में इंस्पेक्टर धर्मेद्र सिंह भी गए थे लेकिन वह केक कटने के बाद वहां से चले आए थे। उसके बाद वहां पर दारू पार्टी हुई और साउंड सिस्टम पर डांस शुरू हो गया। डांस के दौरान नशे में धुत एसआई संजय सिंह निवासी फर्रुखाबाद ने अपनी पसंद का गाना चलाने के लिए कहा। उन्होंने साउंड सिस्टम को अपने मोबाइल से कनेक्ट किया, लेकिन कनेक्शन प्रॉब्लम की वजह से गाना नहीं चल रहा था। इस पर किसी ने कहा कि आपका गाना नहीं चल रहा है जो चल रहा है, उसे ही चलने दें। यह बात एसआई संजय को बुरी लगी और उसने सरकारी पिस्टल निकाल ली और मना करने वाले को धमकाया। इसको लेकर झगड़ा शुरू हो गया और एसआई की पिस्टल से गोली चल गई। गोली कमर को छूते हुए पार हो गई।

नहीं ले गया प्राइवेट पिस्टल

शुरुआत में तो समझा गया कि हर्ष फायरिंग हुई है और गोली प्राइवेट पिस्टल से चली है, लेकिन उस दिन एसआई अपनी पिस्टल लेकर ही नहीं गया था। उसके बाद साथी पुलिसकर्मी एसआई को लेकर थाने गए। थाने में एसआई ने शराब के नशे में हंगामा शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर भी सूचना पर पहुंचे तो उन्होंने एसआई को समझाने का प्रयास किया तो एसआई ने गाली-गलौच शुरू कर दी। यही नहीं उसने थाने में सामने फेंकना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल लेकर जाया गया और फिर वहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बिना अनुमति बर्थडे पार्टी

कोरोना काल में किसी भी पार्टी के आयोजन के लिए प्रशासन की अनुमति लेनी होती है लेकिन युगवीणा में पार्टी की कोई परमीशन नहीं ली गई थी, क्योंकि परमीशन चेक करने की जिम्मेदारी जिनपर है, वही पार्टी कर रहे थे। हालांकि अब जब वारदात हो गई है तो पार्टी आयोजित करने वाले सिपाही पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इसकी भी जांच हो रही है। अभी तक कि जांच में पता चला है कि सिपाही ने बर्थडे पर 50 लोगों के खाने की व्यवस्था बरातघर में की थी। जिसमे घटना के दौरान 40 पुलिसकर्मी शामिल हुए थे।

एसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सरकारी पिस्टल से गाली चली है। अभी थाने में तोड़फोड़ की रिपोर्ट दर्ज की गई है। अब जांच में फायरिंग को भी शामिल किया जाएगा।

धर्मेंद्र कुमार, एसएचओ कैंट

Posted By: Inextlive