-केसीएमटी के डायरेक्टर के परिजनों के बताने के आधार पर दो बदमाशों के तैयार हुए स्केच

-एक बदमाश नेपाली दिखने वाला तो दूसरा दिखता है पूरी तरह से काला

BAREILLY: प्रेमनगर के नेहरू पार्क में केसीएमटी के डायरेक्टर गिरधर गोपाल खंडेलवाल के घर डकैती मामले में पुलिस ने दो बदमाशों के स्केच जारी किए हैं। बदमाशों के स्केच फैमिली के बताने के आधार पर तैयार किए गए हैं। इनमें से एक बदमाश नेपाली और एक ब्लैक दिखने वाला है। वहीं शहजाद की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की एक टीम मेरठ रवाना कर दी गई है।

बहू और पोती ने बताई शक्ल

30 दिसंबर की रात में करीब 10 बजे गिरधर गोपाल के नेहरू पार्क स्थित घर पर 5 बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। परिजनों ने बताया था कि घर में घुसे दो बदमाशों ने चेहरे नहीं ढंके थे। जिनमें से एक बदमाश नेपाली दिख रहा था। पुलिस को मौके से एक तोप बीड़ी का बंडल भी मिला था। फ्राइडे को पुलिस ने स्केच बनाने वाले एक्सपर्ट अनुज श्रीवास्तव को खंडेलवाल के घर स्केच तैयार करने के लिए भेजा। खंडेलवाल की बहू पारुल और पोती गौरी के बताने के आधार पर ही दो बदमाशों के स्केच तैयार किए गए हैं। इन बदमाशों को घनश्याम की पत्‍‌नी मीरा और ड्राइवर ओमप्रकाश ने भी पहचान लिया है।

नेपाली के चेहरे पर लाल रंग के निशान

जिन बदमाशों के स्केच तैयार हुए हैं उनमें पतला दिखने वाला नेपाली है। वह काफी गोरा है और उसके गाल के पास लाल-लाल रंग के काफी निशान हैं। इसके अलावा गोल चेहरे वाला बदमाश का रंग काफी काला है। अब पुलिस स्केच के सहारे दोनों बदमाशों की तलाश में जुट गई है। फ्राइडे को भी खंडेलवाल के घर थाना पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने भी जाकर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक अभी तक घर से गायब साइंटिस्ट क मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा है।

मेरठ एक टीम रवाना

पुरानी वारदातों के आधार पर मेरठ के शहजाद गैंग का वारदात में शामिल होना बताया जा रहा है। शहजाद प्रेमनगर में सरिया व्यापारी के साथ मीरगंज में एक करोड़ की डकैती में वांटेड है। पुलिस की एक टीम शहजाद की गिरफ्तारी के लिए मेरठ रवाना हो गई है। बरेली पुलिस मेरठ पुलिस की भी मदद ले रही है। पहले भी मेरठ पुलिस की मदद से ही पुलिस ने गैंग का खुलासा किया था लेकिन शहजाद को गिरफ्तार करने में नाकामयाब रही थी। वहीं पुलिस साइंटिस्ट त्रिवेणी के मोबाइल के भी चालू होने का वेट कर रही है। मोबाइल ऑन होने से साफ हो जाएगा कि बदमाश किस ओर भागे हैं और पुलिस को क्लू भी मिल जाएगा।

लाल अटैची का राज तलाश रही पुलिस

खंडेलवाल के घर डकैती में एक बात बार-बार सामने आ रही है कि बदमाश घर से सिर्फ लाल रंग की अटैची ही ले गए हैं। इस अटैची में ही बदमाश घर से ज्वेलरी व अन्य सामान ले गए हैं। इसके अलावा बदमाशों ने कोई भी सामान नहीं छुआ है। इसके अलावा बदमाश सीधे उसी जगह गए जहां पर अटैची और सामान रखा हुआ था। निर्धारित जगह पर जाकर अटैची को ही ले जाने से पुलिस का शक करीबी पर और गहराता जा रहा है। इसके अलावा एक और बात सामने आई है कि बदमाशों का परिजनों को नुकसान पहुंचाने का कोई मकसद नहीं था। क्योंकि बदमाशों ने किसी को एक थप्पड़ भी नहीं मारा। इसके अलावा बदमाशों ने सिर्फ चाकू व गन से डराने की कोशिश की। मीरा यदि शोर न मचाती तो बदमाश उनका भी मुंह नहीं दबाते। ऐसा तभी होता है जब कोई जानने वाला होता है।

मेयर व जिलाध्यक्ष भ्ाी पहुंचे

खंडेलवाल के घर डकैती मामले में व्यापारियों के साथ-साथ नेताओं का भी घर जाना लगा रहा। फ्राइडे को मेयर आईएएस तोमर के अलावा सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल भी घर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की और जल्द से जल्द केस के खुलासे का आश्वासन दिया। सीओ सिटी मुकुल द्विवेदी ने बताया कि बदमाशों के स्केच जारी किए गए हैं। एक टीम मेरठ भी रवाना की गई है। केस के खुलासे के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive