- कोरोना की मंदी से बेरौनक मार्केट करवाचौथ के उत्साह से हुआ गुलजार

- पर्व की खरीदारी को मार्केट में उमड़ी भीड़ से कारोबारियों के चेहरे खिले

बरेली। लॉकडाउन बंदी के बाद से लेकर अब तक मार्केट में कोरोना के चलते छाई मंदी पर करवाचौथ पर्व का उत्साह भारी पड़ा। इस उत्साह से मार्केट ऐसा गुलजार हुआ कि कारोबारियों के बेरौनक चेहरों पर फिर से नूर छलक पड़ा। ट्यूजडे को करवाचौथ की खरीदारी को मार्केट में भारी भीड़ उमड़ी। इस भीड़ में अधिकांश संख्या महिलाओं की रही। उन्होंने पर्व पर संजने संवरने की चीजों के साथ ही व्रत की पूजन सामग्री की जमकर खरीदारी की। पर्व की खरीदारी से दिनभर मार्केट में रौनक छाई रही।

महबूब की मेंहदी रचवाने का रहा क्रेज

करवाचौथ सुहागिनों का सबसे पसंदीदा पर्व है। इ्रस पर्व पर वह अपने संजने संवरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इस पर्व मेंहदी उनकी सुंदरता पर चार चांद लगा देती है। इसके लिए ही ट्यूजडे को पर्व की पूर्व संध्या पर मार्केट में जगह-जगह सुहागिनों ने अपने हाथों में महबूब की मेंहदी रचवाई। राजेन्द्र नगर, सिविल लाइन मार्केट में तो सुबह से देर शाम तक सुहागिनें हाथों में मेंहदी रचवाने में मसगूल रहीं।

जलेबी की परंपरा पर सभी फिदा

करचौथ के निर्जला व्रत पर प्यास भी सुहागिनों की कड़ी परीक्षा लेती है। इस प्यास से बचने के लिए ही पर्व की पूर्व संध्या पर जलेबी खाने की परंपरा रही है। ट्यूजडे को इस परंपरा का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोला। शाम होते-होते शहर में जगह-जगह सजी जलेबी की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ जुट गई। लोगों ने जलेबी की खूब खरीदारी की।

कलाइयों में सजी रंग बिरंगी चूडि़यां

करवाचौथ पर सुहगिनों ने शहर के चूड़ी कारोबारियों पर भी जमकर धनवर्षा की। कलाइयों को रंग बिरंगी चूडि़यों से सजाने के लिए सुहागिनें कोरोना के खतरे की परवाह किए बिना मार्केट पहुंची। कुतुबखाना की मनिहारन गली में सजी चूड़ी की दुकानों पर तो सुहागिनों की दिनभर भारी भीड़ रही। भीड़ के चलते ही इस गली में पूरे दिन जाम की स्थिति रही।

साड़ी शोरूम्स पर भी रही भीड़

शहर के साड़ी शोरूम्स पर भी ट्यूजडे सुहागिनों की भीड़ रही। उन्होंने पर्व पर अपनी पसंद की साड़ी खरीदने को मार्केट में खासा समय बिताया और कई दुकानों के चक्कर भी काटे। सुहागिनों की खरीदारी से साड़ी कारोबारियों के यहां की मंदी भी दूर हो गई। इसकी खुशी कारोबारियों के चेहरों पर भी दिखाई दी।

Posted By: Inextlive