-संडे का लॉकडाउन समाप्त करने के फैसले से मिठाई कारोबारियों के खिले चेहरे, सीएम का जताया आभार

-मिठाई कारोबार के लिए रक्षाबंधन पर्व साल में सबसे बड़ा दिन, लॉकडाउन रहता तो होता भारी नुकसान

बरेली। भाई-बहन के प्रेम और अटूट रिश्तों का पर्व रक्षाबंधन अब लॉकडाउन की पाबंदियों से पूरी तरह मुक्त रहेगा। इस बार यह पर्व संडे को होने से पर्व की खुशियों पर लॉकडाउन का साया मंडरा रहा था। इससे बहिनें तो चिंतित थी ही, इस पर्व की जरूरत से जुड़े कारोबारी भी परेशान थे। बहिनों की चिंता के साथ ही कारोबारियों की परेशानी को सरकार ने बखूबी समझा और पर्व से पहले ही संडे को लॉकडाउन से मुक्त करने की घोषणा कर दी। सरकार से इस फैसले से बहिनें तो खुश हैं ही, कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं। पर्व के दिन लॉकडाउन हटने से सबसे अधिक खुशी मिली मिठाई कारोबारियों को। उन्होंने सरकार के इस फैसले पर खुशी तो जताई ही, मुख्यमंत्री का आभार भी जताया।

मिठाई कारोबार का महापर्व है रक्षाबंधन

रक्षाबंधन पर्व कारोबार के लिए भी खुशियों से भरा है। इस पर्व पर राखी के साथ ही गारमेंट्स और मिठाई कारोबार भी परवान पर चढ़ता है। मिठाई कारोबार के लिए तो यह साल का सबसे अहम दिन है। इस दिन बहिनें मिठाई बाजार में करोड़ों रुपया न्यौछावर करती हैं। बहिनों की इस खरीदारी का मिठाई कारोबारी भी सालभर इंतजार करते हैं। इस बार मिठाई कारोबारियों को लग रहा था संडे को अगर लॉकडाउन जारी रहा तो उनके लिए यह इंतजार मुंह कड़ुवा करने वाला ही रहेगा। पर्व के दिन लॉकडाउन हटने की जानकारी मिलते ही मिठाई कारोबारियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वह पर्व के दिन के लिए मिठाई तैयार कराने की व्यवस्थाओं में जुट गए।

ये बंदिश अभी लागू रहेगी

सुबह छह बजे से रात में दस बजे तक कोरोना कफ्र्यू लागू रहेगा। इस दौरान गतिविधियां होने पर पुलिस सख्ती से निपटेगी।

---

मिठाई कारोबार :

दुकान : 400

कारोबार : तीन करोड़

रेडीमेट गारमेंट :

दुकान : 500

कारोबार : 25 करोड़

गिफ्ट कारोबार :

दुकान : 200

कारोबार : एक करोड़

राखी कारोबार :

दुकान : 100

कारोबार : 25 लाख

मिठाई कारोबारियों की बात

रक्षाबंधन पर्व इस बार संडे को होने और इस दिन लॉकडाउन रहने से मिठाई कारोबारी खासे चिंतित थे, पर सरकार ने लॉकडाउन खत्म कर उनको चिंतामुक्त कर दिया है। इस फैसले से बहिनों को तो सुविधा होगी ही, कारोबारियों को भी फायदा होगा।

- देवेंद्र खंडेलवाल, किप्स स्वीट्स

रक्षाबंधन पर्व मिठाई कारोबार के लिए साल का सबसे बड़ा दिन है। कोरोना काल में वैसे ही मिठाई कारोबारियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। सरकार ने इस बार उनकी परेशानी का समझा और संडे को पर्व के दिन लॉकडाउन हटा लिया। इस पर हम मुख्यमंत्री का आभार जताते हैं।

अमित आहूजा, अजंता स्वीट्स

रक्षाबंधन पर्व के मौके पर बेहतर कारोबार की सभी को उम्मीद रहती है। सरकार ने पहले सैटरडे और अब संडे का लॉकडाउन हटाकर इस पर्व की खरीदारी से जुड़े कारोबारियों को खासी राहत दी है। सरकार का यह फैसला सराहनीय है।

- नरेंद्र गुप्ता, कपड़ा कारोबारी

शासन से निर्देश जारी होने के बाद बरेली में भी वीकेंड कफ्र्यू को खत्म किया गया है। यह फैसला रक्षाबंधन से पहले प्रभावी होने से लोगों को बहुत फायदा होगा। इसके बाद भी उन्हें उन्हें कोविड प्रोटोकाल को पूरी तरह फॉलो करना होगा।

- नितीश कुमार, डीएम बरेली

बहिनों की बात

रक्षाबंधन पर्व के दिन अगर लॉकडाउन जारी रहता तो बहिनों को परेशानी उठानी पड़ती। मिठाई की दुकानें बंद रहती तो मिठाई कारोबारियों को भी बड़ा नुकसान होता। सरकार ने सभी की परेशानी को समझा और लॉकडाउन हटाकर सभी को राहत दी है। इस पर हमें मुख्यमंत्री का आभार जताना चाहिए।

प्रेमा पानू, शिक्षिका

रक्षाबंधन पर्व पर हर बहिन चाहती है कि वह किसी भी तरह अपने भाई के पास पहुंचे। संडे को लॉकडाउन जारी रहने से उनकी यह चाहत अधूरी भी रह सकती थी। सरकार ने पर्व के दिन को लॉकडाउन मुक्त कर बहिनों को भी बड़ी सौगात दी है। इससे सभी बहिनों को जरूर खुशी हुई होगी।

रेखा, हाउस वाइफ

Posted By: Inextlive