- बारादरी क्षेत्र में सितारगंज के सर्राफ से आठ लाख लूटने वाले बदमाश पहले भी कर चुके हैं वारदात

- सस्ती सिगरेट दिलवाने के बहाने फंसाया था व्यापारी को, पुलिस के पकड़ने के बाद रुपये लौटाकर समझौता कर लिया था

बरेली। रुहेलखंड चौकी के पास सितारगंज के एक सर्राफ से लूट करने वाले बदमाश पहले भी ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। सैटरडे को उनके जेल जाने के बाद उनका एक और कारनामा सामने आया है। करीब छह महीने पहले बदमाश अर्पण ने अपने साथियों के साथ एक व्यापारी को सस्ती सिगरेट का झांसा देकर फंसाया था। फिर सेल्स टैक्स ऑफीसर बनकर उससे रुपये व सिगरेट दोनों ही लूट लिए थे। लेकिन व्यापारी ने किसी तरह उसे पुलिस से पकड़वा दिया था। इसके बाद रुपये मिलने के बाद मामले में समझौता करा दिया गया था।

कैंट क्षेत्र में हुआ था सौदा

कछला के एक व्यापारी विनोद सिंह ने रुहेलखंड के पास हुई लूट का मामला सामने आने के बाद बताया कि करीब छह महीने पहले रिश्तेदारी का आड़ में अर्पण ने उनसे मेलजोल बढ़ा लिया था। इसके बाद उन्हें सस्ती सिगरेट दिलवाने का झांसा दिया। जोकि सौदा साढ़े सात लाख रुपयों में तय हुआ। उनके मुताबिक कैंट क्षेत्र में मिलने के बाद उन्होंने उसे रुपये दिए और एक छोटा हाथी में भरकर सिगरेट के डिब्बियां उन्हें दी गईं। उन्होंने बताया कि सामान लेकर वह कुछ ही दूर बढ़े थे कि कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और खुद को सेल्स टैक्स की टीम बताया। इसके बाद धमकाकर रुपये व सिगरेट सब लेकर भाग निकले।

पुलिस बुलाई तो मिले रुपये

विनोद के मुताबिक उन्हें टीम पर शक हुआ तो उन्होंने तुरंत ही पुलिस को मामले की सूचना दी। इसके बाद नाकाबंद कर बदमाशों को पकड़ लिया गया। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें करीब सात लाख रुपये लौटाए। उनके मुताबिक इसके बाद एक पुलिसकर्मी के दवाब बनाने पर मामले में बिना कोई शिकायत करे ही समझौता कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक अर्पण व उसके कुछ साथियों के पास लाइसेंसी असलहे हैं। वहीं उनकी संगत भी अपराधिक प्रवत्तियों के लोगों की है। ऐसे में अर्पण व उसके साथी कहीं झगड़ा होने के पर रुपये लेकर अपने असलहे लेकर दूसरे पक्ष को धमकाने पहुंच जाते हैं।

Posted By: Inextlive