- ट्यूजडे सुबह फतेहगंज पूर्वी क्षेत्र में बिलपुर स्टेशन और निबडि़या फाटक के बीच हुई घटना

- शाहजहांपुर जिले के जैतीपुर के रहने वाले हैं दोनों, परिजनों को सूचना देने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे

बरेली। फतेहगंज पूर्वी क्षेत्र में ट्यूजडे सुबह बिलपुर स्टेशन और निबडि़या रेलवे क्रासिंग के बीच ड्यूटी पर तैनात एक की मैन को ट्रैक पर दो अंजान शव पड़े मिले। की मैन की सूचना पर रेलवे के अधिकारी और थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। मौके पर मिले मोबाइल की मदद से दोनों शवों की शिनाख्त हो सकी। जिस पर परिजनों को सूचना देने के बाद थाना पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिए। पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का है। हालांकि दोनों के ही परिजन इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

किशोरी आठवीं, युवक ग्रेजुएशन का स्टूडेंट

सूचना के बाद पहुंचे शाहजहांपुर जिले के जैतीपुर निवासी परिजनों से पुलिस को जानकारी मिली कि युवक की उम्र करीब 21 साल थी। जोकि ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था, वहीं दूसरा शव करीब 15 वर्षीय किशोरी का था। परिजनों के मुताबिक उसने आठवीं में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी पुलिस के मुताबिक किशोरी युवक की दूर के रिश्ते में भतीजी लगती थी। परिजनों के मुताबिक दोनों मंडे रात से लापता थे। दोनों के ना मिलने के बाद गांव में काफी तलाश की गई थी। लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं लग सका था। सुबह यह हादसा होने की सूचना मिली। बताया कि घटना स्थल से उनका गांव महज आठ किलोमीटर दूर है।

मोबाइल से हो सकी शिनाख्त

पुलिस के मुताबिक घटना का मौका मुआयना करते वक्त दोनों शव के पास ही कीपैड वाला मोबाइल मिला था। एक मोबाइल से आखिरी नंबर डायल किया गया तो वह शाहजहांपुर के एक युवक का निकला। उसे जानकारी देने पर उसने दोनों को पहचान लिया और पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचते ही मृतकों के परिजन बुरी तरह बिलखने लगे।

परिजनों ने साधी चुप्पी

इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि स्वजन देर रात दोनों के गायब होने की बात बता रहे हैं। यह भी कह रहे है कि दोनों रिश्ते के चाचा-भतीजी हैं, लेकिन भागने का कारण पूछने पर कुछ नहीं बोल रहे। अभी तक कि पड़ताल में सामने आया कि दोनों में प्रेम संबंध थे। स्वजन की सख्ती से दोनों घर से भागे थे। कई बार पूछने के बावजूद परिजनों ने चुप्पी साथ ली और मामले में कोई भी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

बिलपुर स्टेशन के पास दो लोगों के सुसाइड करने की सूचना मिली थी। जिनमें एक युवक और दूसरी किशोरी मालूम हो रही है। परिजनों को सूचना देने के बाद दोनों शव पोस्टमॉर्टम को भेज दिए गए। हालांकि अभी परिजनों ने मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया था। शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार अग्रवाल, एसपी आरए

Posted By: Inextlive