-शहर के कई थानेदारों ने टेबल पर ग्लास लगाकर बनाई केबिन

- कोरोना के चलते लगातार पुलिसकर्मी भी हो रहे हैं संकमित

बरेली कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसकी जद में कई पुलिसकर्मी भी आ चुके हैं। जिसमें एसपी रैंक के अधिकारी तक हैं। कोरोना से एडीजी, डीआईजी, एसएसपी ऑफिस भी अछूता नहीं रहा है। कई थानों के पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में थानेदार पब्लिक की सुरक्षा के साथ-साथ अपनी सुरक्षा को लेकर भी अलर्ट हो गए हैं। खुद को बचाने के लिए थानेदार अपनी टेबल पर ग्लास लगाकर केबिन बना रहे हैं ताकि उनसे मिलने आने वाले लोगों के बीच दूरी बनी रहे। शहर के कई थानेदारों ने इस तरीके की ग्लास वाली केबिन बना ली है और अन्य थानेदार भी जल्दी से बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

कोतवाल ने खुद को किया कवर

सबसे पहले बात करते हैं शहर कोतवाली की। शहर कोतवाली में आने वाली पब्लिक के लिए एंट्री प्वाइंट पर ही एक केबिन बनाई है जिसमें हेल्प डेस्क में तैनात पुलिसकर्मी बैठे हैं। बाहर से आने वाली पब्लिक को सबसे पहले हेल्पडेस्क से हाथ सेनेटाइज किए जाते हैं और उसके बाद उसका टेंप्रेचर चेक कर उसकी प्रॉब्लम सुनी जाती है। कई लोग ऐसे हैं जो सीधे थाना प्रभारी से मिलने जाते हैं। ऐसे में थाना प्रभारी इन लोगों से दूरी बनाने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोतवाली इंस्पेक्टर गीतेश कपिल ने सबसे पहले तो अपने ऑफिस में दूर-दूर कुर्सियां लगवाई हैं ताकि मिलने आने वाले के बीच दूरी बनी रहे। इसके अलावा उन्होंने अपनी टेबल पर ग्लास का एक केबिन बनवा लिया है। जो फ्रंट और दोनों साइड से कवर कर रहा है। उनसे मिलने वाले पुलिसकर्मियों से भी वह दूर से ही कागज ले रहे हैं और समय-समय पर हाथों को सेनेटाइज कर रहे हैं। इसके अलावा ऑफिस में एंट्री से पहले ही ऑटोमेटिक मशीन से लोगों के हाथ सेनेटाइज किए जा रहे हैं। गीतेश कपिल का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं। ऑफिस में इस तरीके से बचा जा रहा है तो फील्ड में जाने के दौरान मास्क और फेस शील्ड लगाई जा रही है और पूरी कोशिश की जाती है कि लोगों से दूरी बनी रहे।

बारादरी इंस्पेक्टर ने बनवाई केबिन

कोतवाली के बाद सबसे बड़ा शहर का थाना बारादरी है। यहां भी थाना प्रभारी ने कोरोना से बचने के लिए अपनी टेबल पर ग्लास की केबिन लगवा ली है। इसके अलावा ऑफिस में पहले अधिक कुर्सियां थी जिन्हें हटा दिया गया है और कम कुर्सियां ही रखी गई है ताकि आने वाली पब्लिक के बीच दूरी बनी रहे। बारादरी थाने में रोजाना किसी ने किसी बात को लेकर दिनभर पब्लिक का आवागमन रहता है ऐसे में कोरोना से सावधानी बहुत ही जरूरी है। क्योंकि ना जाने कौन सा व्यक्ति संक्रमित हो जिससे थाना प्रभारी या अन्य पुलिसकर्मी संक्रमित हो जाएं यहां भी बाहर से आने वाले पब्लिक के पहले हाथ सेनेटाइज किए जाते हैं और उनका टेंप्रेचर चेक किया जाता है। इसी तरीके से अन्य थानों में भी थाना प्रभारी, पुलिसकर्मी बचाव के हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

येलो टेप पहले से ही लगाई

इससे पहले सभी थानों में क्राइम सीन पर लगाई जाने वाली येलो टेप या फिर रस्सी लगाई गई हैं, ताकि थानों के ऑफिस में कोई भी एंट्री ना कर पाए। शहर की चौकियों में भी यही ऐलो टेप व रस्सी लगाकर कवर किया गया है। क्योंकि कोरोना से बरेली जिले में 50 के आसपास पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं जिसमें एक एसपी भी हैं। हालांकि कई कोरोना को मात देकर घर वापस लौट चुके हैं।

Posted By: Inextlive