-नगरिया सादात में चार घंटे खड़ी रही जन सेवा, अकाल तख्त मेल ट्रेन को धनेटा रेलवे स्टेशन पर रोका

-सहारनपुर से आ रही मालगाड़ी के क्षतिग्रस्त डिब्बों को रामपुर भेजा

बरेली:

दिल्ली की तरफ से लखनऊ की तरफ जा रही मालगाड़ी के तीन डिब्बे मीरगंज में पटरी से उतर गए। घटना थर्सडे सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई। जानकारी जब अफसरों को मिली तो डाउन लाइन को बंद कर दिया गया। अप लाइन से भी रेल लाइन पर ट्रेनों को कॉशन देकर गुजारा गया।

मौके पर पहुंचे अफसर

मिलक में मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना मिलने ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल मिलक (रामपुर) रेलवे स्टेशन क्षेत्र का है। बरेली की ओर से आने वाली ट्रेनों को धीमी गति से रामपुर की ओर भेजा गया। कुछ ट्रेनों को यहां रोकना पड़ा है। नगरिया सादात रेलवे स्टेशन पर जन सेवा एक्सप्रेस ट्रेन करीब चार घंटे रुकी रही। अकाल तख्त मेल ट्रेन को धनेटा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। इसी तरह डबल डेकर ट्रेन को भिटौरा में जबकि अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन को सीबीगंज रेलवे स्टेशन पर रोका गया। जन सेवा एक्सप्रेस स्थानीय स्टेशन पर करीब साढ़े सात बजे आकर रुकी और यहां से दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे चली।

डेढ़ गुना बढ़ा दिए रेट

मीरगंज में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद पैसेंजर्स ट्रेनों को जगह-जगह रोककर चलाना पड़ा। इस दौरान जहां पर भी ट्रेनों को रोका गया तो वहां पर खाने पीने की वस्तुओं के दाम डेढ़ से दो गुना तक दुकानदारों ने बढ़ा दिए। लोगों को ट्रेन चलने का घंटो इंतजार करना पड़ा। आसपास के दुकानदारों ने पांच का समोसा 6-7 में बेचा।

वहीं स्टेशन अधीक्षक हाजी अख्तर हुसैन सिद्दीकी ने बताया कि अप लाइन से कॉशन देकर ट्रेनों को चलाया गया। सुबह 11.50 बजे डाउन ट्रैक को खोला गया, सहारनपुर से आ रही मालगाड़ी के 18 डिब्बों को घटना स्थल से लाकर यहां खड़ा किया गया है। क्षतिग्रस्त डिब्बो को मिलक रामपुर स्टेशन पर ले जाकर खड़ा किया गया है।

Posted By: Inextlive