-इंडियन मेड आइटम के साथ जापानी झालर चाइनीज से दस परसेंट तक है महंगी

-मार्केट में फैंसी लाइट्स के साथ डिजायनर लाइट की खास डिमांड

बरेली :

दीपावली पर इलेक्ट्रिक लाइट्स की मार्केट में कस्टमर्स खूब खरीदारी करने आ रहे हैं। लेकिन इस बार चायनीज झालर, लाइट्स और सजावट के प्रोडक्ट्स की बरेलियंस में डिमांड घटी है। शोरूम ओनर्स की मानें तो इस बार मार्केट में चायनीज नया माल तो अधिक नहीं आया है, जो माल पहले से है वही बेचा जा रहा है। लेकिन इस बार चायनीज की जगह जापानी इलेक्ट्रिॉनिक आइटम में झालर, लाइट्स आदि मार्केट में आ गई हैं। यह कस्टमर्स को पसंद भी आ रहीं हैं, लेकिन यह चाइनीज की अपेक्षा 10 परसेंट महंगी हैं।

इन आइटम की डिमांड अधिक

शोरूम ओनर की मानें तो मार्केट में इस वक्त कई तरह की लाइट उपलब्ध हैं, इसमें डिजायनर के साथ फैंसी लाइट्स भी हैं। पहले जहां एलईडी पैनल की डिमांड थी उसकी जगह अब प्रोफाइल लाइटिंग ने ले ली है। इसके साथ घर या शोरूम में फैंसी लाइटिंग में पेंसिल ग्लास लाइट, हैंगिंग लाइड बेड साइड, न्योन पैनल विद डिफरेंट कलर, गार्डन टेबल लैम्प एवं फोटो शूट रिंग लाइट आदि मौजूद हैं। इनकी कस्टमर्स के बीच खासी डिमांड हैं.

झालर की भी डिमांड

शहर के शोरूम पर इस समय दीपावली के लिए सबसे अधिक शॉपिंग झालर की हो रही है। इसके साथ ही फैंसी और कलरफुल लाइट की खास डिमांड है। लेकिन इस बार चाइनीज आइटम की मार्केट में डिमांड घटी है तो वहीं जापानी आइटम ने अपनी जगह बनानी शुरू कर दी है। मार्केट में जापानी झालर कस्टमर्स की पहली पंसद बन रही हैं। इतना ही नहीं कस्टमर्स भी चायनीज आइटम को न बोल रहे हैं। चाइनीज आइटम की जगह शोरूम पर भी न्यू जापानी झालर उपलब्ध है। जापानी झालर की क्वालिटी भी बेहतर है यही कारण है कि कस्टमर्स जापानी झालर को पंसद कर रहे हैं।

-मार्केट में पहले की अपेक्षा अब कस्टमर्स की संख्या बढ़ी है। दीपावली को शोरूम पर कस्टमर्स के लिए फैंसी लाइट्स सहित कई नए आईटम उपलब्ध हैं। कस्टमर्स अपने डिमांड के अनुसार लाइट्स आदि खरीद रहे हैं।

जगदीश अरोरा, शोरूम ओनर

-मार्केट में चायनीज झालर, सजावट के इलेक्ट्रिॉनिक आइटम की डिमांड कम हुई है। लेकिन इसकी जगह जापानी आइटम कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है। चायनीज की अपेक्षा जापानी झालर आदि की कीमत 10 परसेंट अधिक है।

दीपक, होलसेल व्यापारी

दीपावली पर घर के लिए कुछ फैंसी लाइट लगानी थी, इसीलिए शोरूम आया हूं। शोरूम पर काफी नई डिजायनर फैंसी लाइट्स उपलब्ध हैं। यह लाइट्स बिजली भी कम कंज्यूम करती हैं, इसीलिए लोगों को यह अधिक पसंद आ रही हैं।

प्रशांत, कस्टमर

- चायनीज की अपेक्षा जापानी झालर की क्वालिटी बेहतर है। इसे ही मैने भी खरीदा है, इसकी लाइटिंग भी काफी अच्छी है। अब चायनीज को नहीं खरीदना है क्योंकि जापानी झालर चायनीज की अपेक्षा काफी अच्छी है।

पारस, कस्टमर

Posted By: Inextlive