- 516 वाहनों के हुए चालान, वसूला ढाई लाख जुर्माना

बरेली : माडीफाइल साइलेंसर, प्रेशर हार्न और हूटर लगाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों पर धड़ल्ले से कार्रवाई हो रही है। विशेष अभियान के चलते चौराहों व मुख्य मार्गों पर चे¨कग में ऐसे वाहनों के चालान कट रहे हैं। बावजूद शौकीन नियमों को ताक पर रखने से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को शहरभर में चले अभियान में 516 वाहनों का चालान किया गया। दो लाख 53 हाजर तीन सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

तीन दिन बढ़ाया अभियान

यातायात पुलिस निदेशालय ने एक जुलाई से माडीफाइड साइलेंसर, प्रेशर हार्न और हूटर लगाकर सड़क पर भर्राटा भर रहे वाहनों के खिलाफ अभियान चला कार्रवाई के निर्देश दिये थे। इसी के तहत एक जुलाई से ऐसे वाहनों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को चार दिवसीय अभियान का अंतिम दिन था लेकिन, वाहन चालकों की मनमानी को देखते हुए अभियान को तीन दिन और आगे बढ़ा दिया गया है। ट्रैफिक विभाग को ऐसे लोगों से और सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गए हैं। इसी के तहत बुधवार को शहर के मुख्य चौराहों के अलावा मुख्य मार्गों पर चे¨कग अभियान चला। एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह खुद फील्ड पर उतरे। कार्रवाई के दौरान कई बार वाहन चालक ट्रैफिकर्मियों से उलझते भी नजर आए।

दस हजार रुपये वसूला जुर्माना

माडीफाइल साइलेंसर, प्रेशर हार्न और हूटर लगाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का चालान कर दस हजार रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है। पहले जुर्माना की यह राशि एक हजार रुपये हुआ करती थी। सख्ती के तहत ही जुर्माना बढ़ाया गया। यहीं नहीं छह माह तक की सजा का प्राविधान है।

अभियान तीन दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। नियमों को ताक पर रख वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

- राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive