- महाविद्यालय स्तर से हुई गलती के चलते ऑनलाइन पंजीकरण से छूट गए थे कई छात्र

- महाविद्यालयों को जमा करना होगा 1500 रुपये विलंब शुल्क, 13 अप्रैल अंतिम तिथि

बरेली : एमजेपीआरयू की ओर यूजी व पीजी छात्रों के प्रवेश के लिए दो मार्च तक का समय दिया गया था। लेकिन महाविद्यालय स्तर से गलती के चलते कई छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पंजीकृत नहीं हो सके। ऐसे छात्रों को महाविद्यालयों के अनुरोध पर एक और मौका दिया गया है। इसके लिए महाविद्यालयों को 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक 1500 रुपये विलंब शुल्क के साथ छात्रों का पंजीकरण कराना होगा।

पंजीकरण कराना होगा

वीसी प्रो। केपी सिंह की अनुमति के बाद रजिस्ट्रार सुनीता पांडेय की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार महाविद्यालयों को अपनी त्रुटि को स्वीकार करते हुए अपने प्रत्यावेदन में इस बात का स्पष्ट उल्लेख करना होगा कि छात्र पंजीकृत है एवं उसका प्रवेश नियमानुसार महाविद्यालय में किया गया था एवं छात्र सत्र प्रारंभ होने के बाद से नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थित रहा है। इसके अलावा 1500 रुपये का अर्थदंड महाविद्यालय को खुद अपने स्त्रोत से जमा करना होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि भविष्य में सभी महाविद्यालयों द्वारा प्रवेश प्रक्रिया बंद होने के बाद महाविद्यालय प्रवेशित छात्रों का डेटा कालेज लॉगिन से प्रवेशित छात्रों की सूची डाउनलोड करके मिलान कराया जाना सुनिश्चित कराया जाएगा। इससे यदि कोई त्रुटि पाई जाए तो समय से उसका निस्तारण कराया जा सके। जिससे परीक्षा के समय अनावश्यक रूप से छात्रों को परेशान न होना पड़े।

यह होगी प्रक्रिया

कुलसचिव ने निर्देश दिए कि ऐसे सभी महाविद्यालयों को पंजीकृत छात्रों की विस्तृत सूची कंट्रोल रूम में उपलब्ध कराते हुए 1500 रुपये प्रति छात्र की दर से एक मुश्त बैंक ड्राफ्ट जो वित्त अधिकारी एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली के नाम से देना होगा। यह कार्य 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक हर हाल में कर लेना होगा।

Posted By: Inextlive