- 17 सितंबर 2020 की घटना, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

बरेली। पांच महीने पहले संदिग्ध परिस्थितियों में कैंट के एक युवक की मौत होने के बाद उसके परिजनों ने साथ में जुआ खेल रहे उसके चार दोस्तों पर ही हत्या का आरोप लगाया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या का कारण स्पष्ट न होने के चलते बिसरा प्रिजर्व कर लिया गया था। इसके बाद मृतक के परिजनों ने कोर्ट में मामले की अर्जी दी थी। अब कोर्ट के आदेश पर कैंट थाने में मृतक के चार दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पांच महीने बाद हुई रिपोर्ट

कैंट क्षेत्र के मोहनपुर निवासी कपिल जयसवाल उर्फ आशीष ने बताया कि उनका भाई रिक्की जयसवाल इलाके के ही उसके साथी आशीष जयसवाल, धीरज कुमार, राजपाल राठौर और मनोज राठौर के साथ अक्सर जुआ खेलता था। सभी शराब भी साथ में पीते थे। उनके मुताबिक पिछले साल 17 सितंबर को भी सभी साथ में थे। तभी अचानक उन्हें भाई को कुछ हो जाने की जानकारी मिली। वह लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने रिक्की को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया तो मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका था।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

कपिल ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने तुरंत ही कैंट पुलिस से मामले की शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद थाने चौकी व अधिकारियों के दफ्तरों के कई चक्कर लगाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने कोर्ट में अर्जी दी। अब कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Posted By: Inextlive