- जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लोगों ने दिया संगीन घटनाओं को अंजाम, चार लोगों की गई जान

- फतेहगंज पश्चिमी, देवरनियां, आंवला और इज्जतनगर क्षेत्र में हुई घटनाएं, पुलिस जांच में जुटी

बरेली। होली पर लोग पुराने बैर भुलाकर दुश्मनों को भी गले लगा लेते हैं। लेकिन हमारे बीच ही कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो त्योहारों को अपनी रंजिशें निकालने का जरिया बना लेते हैं। ऐसे ही कई घटनाएं बीते तीन दिनों में शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुईं। कहीं डीजे बजाने को लेकर तो कहीं मामूली विवाद में लोगों ने हत्या जैसा संगीन जुर्म कर अपने हाथ खून से रंग दिए। वहीं परिवारों की होली की खुशियों को गम में बदल दिया। पुलिस ने इन मामलों में कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेजा तो कुछ मामलों में अभी जांच चल रही है।

ब्लूटूथ से गाना बजाने पर विवाद

पुलिस के मुताबिक सैटरडे रात देवरनियां क्षेत्र के मोहल्ला शाहबाद में होलिका दहन की तैयारियां चल रही थीं। इस बीच मोहल्ले में लगे डीजे पर लोग नाच-गाना कर रहे थे। इसी बीच 35 वर्षीय परमेश्वरी और नरेंद्र के बीच झगड़ा हो गया। सामने आया कि ब्लूटूथ डिवाइस से मनपसंद गाना बजाने को लेकर दोनों में कहासुनी हुई थी। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। बीच बचाव कर घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने वह परमेश्वरी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक मारपीट के दौरान परमेश्वरी के सिट में डंडा लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। वहीं बीच बचाव कराने आए मृतक के भाई का एक दबंग ने अंगूठा चबा लिया था। पुलिस ने डीजे को भी कब्जे में ले लिया था। वहीं मान सिंह, राजेश कुमार, हरपाल और नरेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। नरेंद्र की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। घटना के बाद पुलिस ने बवाल होने की आशंका से गांव में फोर्स भी तैनात कर दिया गया था।

----------------

नशे में गालीगलौज कर रहे बुजुर्ग की पीटकर हत्या

फतेहगंज पश्चिमी के गांव रहपुरा जागीर के रहने वाले बाबूराम (53) मंडे रात शराब के नशे में परिवार व आस पड़ोसियों से गालीगलौज करने लगे थे। इस पर उनके चचेरे भाई प्रेमपाल ने विरोध किया तो दोनों में मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान प्रेमपाल ने उनके सिर पर डंडा मार दिया। बुजुर्ग के गिरने के बाद परिवार में हड़कंप मच गया और फिर आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से हत्या की पुष्टि हुई। मृतक के बेटे मोहनलाल की शिकायत पर पुलिस ने मुकेश, धर्मेद्र, प्रेमपाल और कृष्णपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। वहीं मृतक की पत्नी के भी गुम चोट आने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल रेफर कर दिया। इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार ने बताया कि बाबूराम अपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके खिलाफ कई मामले थाने में दर्ज हैं। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं चौथे आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

----------------

शराब पीने के बाद व्यक्ति की मौत

आंवला क्षेत्र के गांव करुआताल निवासी डालचंद ने बताया कि उनका बेटा राजेश (30) मंडे को होली मिलने पड़ोस की एक व्यक्ति के घर गया था। जहां वह उसी के साथ शराब पीने बैठ गया। उनके मुताबिक शराब पीते वक्त ही उसकी हालत बिगड़ गई और वह वहीं गिर पड़ा। सूचना परिवार तक पहुंची तो घर में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डालचंद ने बताया कि राजेश के मुंह से झाग निकल रहे थे। आरोप है कि पड़ोसी ने ही शराब पिलाने के बहाने उसे बुलाया और उसमें मिलाकर जहर दे दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पीएम को भेजा। जिसकी रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट न होने के बाद विसरा प्रिजर्व कर लिया गया। अब विसरा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले में कार्रवाई करेगी।

----------------

प्लॉट में मिला रिटायर्ड रेलकर्मी का शव

इज्जतनगर क्षेत्र के मुंशीनगर में रहने वाले रवि ने बताया कि उसके पिता 63 वर्षीय विजय प्रकाश सक्सेना रेलवे के रिटायर्ड सीनियर टेक्निीशियन थे। मंडे को घर में पूजा होने के बाद वह कॉलोनी में ही लोगों से होली मिलने निकले थे। लेकिन शाम तक नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू की गई। उनके मुताबिक शाम करीब पांच बजे पिता विजय प्रकाश सक्सेना का शव इलाके में ही खुर्शीद खां के खाली पड़े प्लॉट में पड़ा मिला। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनका शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। रवि का आरोप है कि उनके पिता की हत्या कर शव प्लॉट में फेंका गया है। वहीं उनके पास से रुपये, दो सोने की अंगूठियां व चांदी की गिलट भी गायब थी। उनके मुताबिक लूटपाट करने के बाद पिता की हत्या कर शव फेंक दिया गया। शव पर चोट के भी निशान थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटनाएं हुई हैं। हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा है। वहीं भागे हुए आरोपियों की तलाश की जा रही है। अन्य मामलों में जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Posted By: Inextlive