- जबरन पिलाई शराब, वारदात में दोनों हत्यारोपितों के हाथ व अंगुली भी कटी

- हत्यारोपितों के खून से सने कपड़े भी बरामद, दोनों हत्यारोपितों को भेजा गया जेल

बरेली : किला छावनी के रहने वाले दर्शन सागर की हत्या उसके दोस्त राजू कश्यप व अमन ने ही की। कबूल करते हुए कहा कि दर्शन का दोस्तों के बीच में सबसे अच्छा शरीर था। इसी से वह अकड़ में रहता था। दोस्तों के बीच आए-दिन बेइज्जत करता था। इसी बात से राजू व अमन बीते डेढ़ साल से दर्शन से रंजिश रखने लगे। नफरत इस कदर बढ़ गई कि उसकी हत्या का प्लान बना उसे मौत के घाट उतार दिया। हालांकि, महज इस वजह से दर्शन की हत्या की बात पुलिस भी हजम नहीं कर पा रही। प्रेम-प्रसंग के विवाद में ही दर्शन की हत्या की बात मान रही है। शनिवार को गिरफ्तार दोनों आरोपित अमन व राजू को जेल भेज दिया गया।

20 जुलाई को किला छावनी के रहने वाले दर्शन सागर की अमन व राजू ने हत्या कर दी थी। गला रेंतने के बाद दर्शन की मौत हो चुकी थी। बावजूद अमन व राजू ने उस पर ताबड़तोड़ 35 वार किये। दर्शन के पिता बब्बू सक्सेना ने राजू व अमन के खिलाफ बेटे की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि 19 जुलाई को ही दर्शन की हत्या का प्लान बन गया था। 20 जुलाई को दर्शन को उसके घर से ढाई सौ मीटर दूर स्थित खाली प्लॉट पर बुलाया गया। अमन व राजू यहां बैठकर शराब पी रहे थे। दर्शन आया तो उसे भी जबरन शराब पिलाई। इसके बाद अचानक से राजू ने मोटरसाइकिल से चाकू निकाला और दर्शन पर हमला कर दिया। ताबड़तोड़ वार में अमन व राजू के हाथ व अंगुली भी कटी। गिरफ्तार दोनों हत्यारोपितों के पुलिस ने खून से सने कपड़े भी बरामद किये। गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

नानकमत्ता से लाए थे चाकू

दर्शन से अमन व राजू इस कदर नफरत रखने लगे थे कि उसकी हत्या के लिए उत्तराखंड के नानकमत्ता से 350 रुपये का चाकू लाए। एक छुरा भी लाए जिसका इस्तेमाल आमतौर पर पशु काटने वाले करते। चाकू को अमन ने अपने हाथ में लिया जबकि छुरा को राजू ने। छुरा पर पकड़ बेहतर न होने के चलते वार के दौरान राजू की अंगुली भी कटी व अमन का हाथ भी। हत्या को अंजाम देने के बाद खून से सने कपड़े उतारकर दोनों भाग गए। फरीदपुर में दोनों ने ड्रे¨सग कराई। इसके बाद फतेहगंज पश्चिमी स्थित अपने रिश्तेदार के घर छिप गए।

दस कदम ही आगे ले जा पाए

जिस जगह दर्शन की हत्या की गई वहां से किला नदी थोड़ी ही दूर थी। अमन व राजू उसका शव किला नदी में फेंकना चाहते थे। दर्शन की हत्या के बाद दोनों उसे उठाकर बमुश्किल दस कदम तक ही ले जा पाए। इसके बाद दोनों गिर गए। जिससे शव नदी में फेंकने की योजना में दोनों सफल न हो पाए और शव छोड़कर भाग गए।

दोनों हत्यारोपितों ने दर्शन सागर की हत्या का जुर्म कबूल किया है। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Posted By: Inextlive