-पिलर फाउंडेशन के लिए शुरू होगा काम, नहीं गुजरेंगे वाहन

-सांसद आंवला ने मुरादाबाद मंडल के डीआरएम तक समस्या पहुंचाई

-रेलवे इंजीनियर ने एसपी ट्रैफिक को फोन करके ट्रैफिक डायवर्ट करने को कहा

बरेली : लाल फाटक क्रा¨सग पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए रेलवे ने अपने हिस्से के पिलर तैयार करने के लिए फाउंडेशन का गड्ढा तैयार कर लिया है। डायवर्जन लागू होने के बावजूद रविवार तक दो पहिया वाहनों को कैंट की तरफ से एंट्री मिल रही थी। वहीं बुखारा मोड़ की तरफ से चार पहिया और दो पहिया वाहनों को भी आने दिया जा रहा था। लेकिन पिलर फाउंडेशन के लिए गहरा गड्ढा तैयार होने के बाद सोमवार को सीनियर सेक्शन इंजीनियर (वर्क) ने एसपी ट्रैफिक से फोन करके हल्के वाहनों को भी डायवर्ट करने के लिए कहा। ताकि निर्माण गति बढ़वाई जा सके।

डायवर्ट किया ट्रैफिक

सख्ती बढ़ने के बाद आईटीबीपी बुखारा मोड़ के पास यातायात पुलिस ने बेरियर लगा दिए। यहां से गुजरने वाले वाहनों को बुखारा रोड होकर सीधे फरीदपुर के लिए भेजा जा रहा है। कैंट की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है। कांधरपुर, झील गौटिया समेत लालफाटक के आस-पास रहने लोग चनेहटी साइ¨डग से सदर बाजार के लिए जाने वाली सड़क से आ रहे हैं।

वहीं कैंट की तरफ से लालफाटक क्रा¨सग की तरफ बड़े पत्थर लगाकर लोगों की आवाजाही रोकी गई है। दिन में तकरीबन चार घंटे के लिए इस तरफ से बाइक सवार लोगों को रोका गया था। लेकिन शाम को कार्यालय छूटने के समय बाइक लेकर निकलने वालों को यातायात पुलिस ने जाने दिया।

जल्दी खुलवाएंगे गेट

रेलवे को लालफाटक क्रा¨सग पर ओवरब्रिज के पांच पिलर तैयार करने हैं। फाउंडेशन के लिए गड्ढा यहां खोदा जा चुका है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर (वर्क) की तरफ से होने वाले निर्माणों को लेकर अब प्रशासन भी सतर्कता बरत रहा है। इसलिए हल्के वाहनों को गुजारने में भी एहतियात बरती जा रही है। वहीं सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने मुरादाबाद मंडल के डीआरएम अजय नंदन से संपर्क करके रामगंगा क्रा¨सग के फाटक को ट्रेन के गुजरने के तुरंत बाद खोलने के लिए कहा। मैन्युअल सिस्टम से खुलने वाले गेट की चाबी लाने में गेटमैन लेट कर रहे थे। इसलिए यहां भी जाम लगने लगा था। आंवला सांसद खुद भी इस जाम में फंस चुके हैं।

रेलवे के निर्माण को देखते हुए बुखारा मोड़ की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए सख्ती बढ़ा दी गई है। कैंट की तरफ से आने वाले बाइक सवार अभी भी निकाले जा रहे हैं। खासकर कांधरपुर और लालफाटक क्रा¨सग के आस-पास रहने वालों की सहूलियत का ख्याल रखा जा रहा है।

- राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक बरेली

Posted By: Inextlive