- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 21 फरवरी को पब्लिश की थी न्यूज

-न्यूज पब्लिश होने के बाद सीएमएस ने कराई जांच, पेशेंट्स के फीडबैक के चेंज कराया पानी

बरेली : 300 बेड कोविड हॉस्पिटल में पेशेंट्स को अब लोकल ब्रांड का बदबूदार पानी नहीं मिलेगा। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में 21 फरवरी को न्यूज पब्लिश होने के बाद हॉस्पिटल प्रशासन फौरन हरकत में आया। अब यहां पेशेंट्स को पीने के लिए ब्रांडेड पानी मिलेगा। अब कोरोना संक्रमित मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए ब्रांडेड पानी मिल सकेगा।

पूछताछ में भी सामने आई शिकायत

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने मामले की जांच शुरू की। खुद पानी पिया और कोविड पेशेंट्स और हेल्थ वर्कर्स से फीडबैक भी लिया। इसमें ज्यादातर लोगों ने बताया कि कई बार पानी बदबूदार मिल चुका है। इसके बाद सीएमएस ने ठेकेदार से हॉस्पिटल में सिर्फ ब्रांडेड पानी की बॉटल ही भेजने को कहा।

बैच नंबर, पै¨कग डेट मिसिंग

पेशेंट्स की कंप्लेन पर जब पड़ताल की तो पता चला था कि बदबूदार पानी की हकीकत तो सामने आई ही थी। साथ ही एक स्थानीय कंपनी के नाम से पंजीकृत पानी की बोतल के गत्ते पर बैच नंबर, अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) और पै¨कग डेट भी नहीं थी।

अस्पताल में बदबूदार पानी की शिकायत मिलने के बाद बोतलबंद पानी की कंपनी बदलवा दी है। अब नामी कंपनी का पानी मरीजों व स्टाफ को मिलेगा।

- डॉ.वागीश वैश्य, सीएमएस, 300 बेड कोविड अस्पताल

Posted By: Inextlive