-संडे को भी कोरोना संक्रमित तीन पेशेंट्स की गई जान

बरेली : जिले में कोरोना बेकाबू हो गया है। प्रशासन और हेल्थ विभाग के दावे भी अब दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। पिछले 15 दिनों से रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ औसतन 100 से अधिक है जो कि चौंकाने वाला आंकड़ा है। संडे को भी यह क्रम जारी रहा। हेल्थ डिपार्टमेंट को मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर 153 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं संडे को कोविड हॉस्पिटल में एक महिला समेत तीन संक्रमितों की मौत हो गई।

अर्बन ने रूरल को दी मात

संडे को आई रिपो‌र्ट्स पर गौर करें तो कुल 153 पॉजिटिव मरीजों में 80 मरीज अर्बन एरिया के हैं जबकि अन्य रूरल एरिया के है। इससे साफ होता है कि अर्बन एरिया में रहने वाले लोग कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का ठीक प्रकार से पालन नहीं कर रहे हैं।

8 हेल्थ वर्कर्स भी पॉजिटिव

आईवीआरआई से आई रिपो‌र्ट्स ने निजी मेडिकल कॉलेज में तैनात 8 हेल्थ वर्कर्स में भी कोरोना की पुष्टि हुई है सभी को कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

किला छावनी में 11 पॉजिटिव

हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से शहर में डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है। इस दौरान किला छावनी में संडे को सर्वे के दौरान संदिग्ध 11 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिमसें ये लोग संक्रमित पाए गए।

यहां भी मिले पॉजिटिव

संडे को मिले कोरोना संक्रमित मरीजों में शहर के सुभाषनगर, मढ़ीनाथ, जगतपुर, बिहारीपुर, संजय नगर, राजेंद्र नगर, चक महमूद, फरीदपुर के मोहल्ला परा, विष्णुधाम कॉलोनी, किला छावनी के पेशेंट भी शामिल हैं।

इनकी हुई मौत

शहर के सिविल लाइन्स निवासी 30 वर्षीय युवक जिनकी रिपोर्ट पिछले सप्ताह ही पॉजिटिव आयी थी। उन्हें कोविड एल टू हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। संडे दोपहर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं शहर के मेंटल हॉस्पिटल कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय महिला जो कि गम्भीर बीमारियों से ग्रसित थी दो दिन पहले महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी। संडे को शाम करीब 5 बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। वंही एयर फोर्स के निकट इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग जिनका लंबे समय से इलाज निजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। तीन दिन पहले उनकी रिपोर्ट आईवीआरआई से पॉजिटिव आयी थी, जिसके बाद उन्हें कोविड एल टू हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था, जहां संडे शाम उनकी मौत हो गयी।

संडे को आई सैंपल्स कि रिपो‌र्ट्स में कुल 153 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी को कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं संडे को तीन पेशेंट्स की मौत हो गई।

डॉॅ। अशोक कुमार, डीएसओ

Posted By: Inextlive