-एमजेपीआरयू ने जारी किया विस्तृत शेड्यूल

बरेली : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध महाविद्यालयों में पीजी की खाली सीटें भरने का मौका दिया है। जिन अभ्यर्थियों के दाखिले अब तक नहीं हुए हैं, वे 24 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें एमए, एमएससी (प्रवेश परीक्षा को छोड़कर), एमकॉम, एलएलबी, बीपीएड कोर्स शामिल हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है।

शेड्यूल किया जारी

विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ। सुनीता पांडे की ओर से जारी पत्र के मुताबिक महाविद्यालय अपने लॉग इन में उपलब्ध एडिट मा‌र्क्स के विकल्प से उन्हें संशोधित कर सकते हैं। साथ ही ऐसे छात्र जो अपने अंक नहीं भर पाए हैं, उनके अंक भी महाविद्यालय अपने पोर्टल से भर सकेंगे।

फिर से देना होगा पंजीकरण शुल्क

उन्होंने बताया कि पीजी कोर्सों के ऐसे छात्र से पूर्व में अपना पंजीकरण करा चुके थे। या अपूर्ण पंजीकरण के अंतर्गत निर्धारित 100 रुपये पंजीकरण शुल्क जमा नहीं कर पाए हैं, वे शुल्क कराकर दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे।

इन तिथियों का रखें ध्यान

पीजी के दूसरे चरण के ऑनलाइन पंजीकरण पुन : शुरू होना : 24 नवंबर

ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि : 30 नवंबर

अंक संशोधन/ भरने के लिए अंतिम तिथि : 2 दिसंबर

पीजी के दूसरे चरण के ऑनलाइन प्रवेश सुनिश्चित करने की प्रारंभिक तिथि : 25 नवंबर

प्रवेश की अंतिम तिथि : 2 दिसंबर

कॉलेजों में हजारों सीटें खालीं

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से पीजी कोर्सों में दाखिले के लिए सात से 24 नवंबर तक तिथि तय की गई थी। लेकिन अभी तक बरेली कॉलेज सहित बहुत से ऐसे कॉलेज हैं, जहां सीटें खाली पड़ी हैं। ऐसे में दोबारा प्रवेश का मौका दिए जाने से इनमें अधिकांश सीटें भरने की उम्मीद है।

Posted By: Inextlive