-रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर दोपहर करी 12:40 बजे पहुंची थी जयनगर से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन

-ट्रेन में अधिकांश पैसेंजर्स भी बगैर मास्क के कर रहे थे सफर, बगैर मास्क वेंडर भी बेंच रहे थे खाना

बरेली: यूपी में सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है। यह बात सभी जानते भी है। लेकिन इसके बाद भी लोग इसके प्रति अवेयर नहीं है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने संडे को रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर जयनगर से दिल्ली को जा रही ट्रेन की हालत जानी तो हालात चौकाने वाले थे। ट्रेन के कोचेज में सफर करने वालों की भीड़, सफर करने वाले अधिकांश पैसेंजर्स तो बगैर मास्क, के ही सफर कर रहे थे। इसके साथ ही बरेली जंक्शन के वेंडर ट्रेन के आने पर खाना तो बेच रहे थे लेकिन मास्क एक-दो ही वेंडर लगा हुए थे। जब बगैर मास्क प्लेटफार्म पर घूम रहे लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि सक्रमण से बचने के लिए मास्क तो जरूरी है यह ठीक बात है लेकिन वह खुद मास्क लगाए हुए नहीं थे। यानि कहा जाए कि ये जनाव जानते हैं पर मानते नहीं।

प्लेटफार्म पर बिक रही पूरी सब्जी

रेलवे प्लेटफार्म अभी सब्जी पूरी यानि खुला खाना बेचना बंद है लेकिन इसके बाद भी प्लेटफार्म पर प्लेट में रखकर सब्जी पूरी बेची जा रही थी। इतना ही नहीं जो वेंडर खाना बेच रहे हैं वह खुद भी मास्क नहीं लगाए हुए थे। ऐसे में साफ है कि जो लोग बगैर मास्क लगाए ट्रेन में सफर कर रहे हैं और जो बगैर मास्क लगाए पब्लिक प्लेसेज में घूम रहे हैं वह खुद संक्रमण फैलाने के लिए जिम्मेदार है और उन्हें खुद के साथ दूसरों की परवाह नहीं है।

नहीं बेच सकते खाना

रेलवे स्टेशन पर प्लेट में खाना बेचने की बात पर स्टेशन मैनेजर सत्यवीर सिंह का कहना है कि प्लेटफार्म पर सिर्फ पैकेट बंद ही खाना या कोई वस्तु बेची जा सकती है। कोई भी वेंडर इस तरह से खाना बेचते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी किसी को इस तरह खाना बेचने की अनुमति नहीं है।

पैसेंजर्स की बात

बिहार से दिल्ली के लिए जा रहा हूं, मास्क नहीं लगाया है मैने पर लगाना चाहिए। अब यहां पर वेंडर भी जो सामान आदि बेंच रहे हैं वह भी मास्क नहीं लगाए हैं।

सुभाष कुमार पैसेंजर

मास्क है तो पर लगाया नहीं है क्योंकि सफर लंबा है ऐसे में हम लोग मास्क नहीं लगा पाए। अब मास्क लगा लेंगे, क्योकि मास्क तो जरूरी होता है। संक्रमण से बचने के लिए मास्क ही बचाव है।

अमन, पैसेंजर

मास्क है पर लगाना भूल गया था, ट्रेन आ गई खाना बेचने के लिए निकल आया। अब तो ट्रेन भी जाने वाली है, मास्क लगा लूंगा। पैसेंजर्स भी ट्रेन में सफर कर रहे हैं लेकिन वह मास्क नहीं लगाए हुए हैं।

सुभाष, वेंडर

-मास्क शॉप पर रह गया है, ट्रेन जल्दी निकल जाएगी इसके लिए जल्दबाजी में मास्क नहीं लगाया पाया। अब मास्क लगा लूंगा, लेकिन हां यह ठीक है कि संक्रमण से बचने के लिए मास्क जरूर लगाना चाहिए।

अमन, वेंडर

Posted By: Inextlive