- चौपुला रूट ढाई महीने के लिए हो जाएगा बंद

- वाहनों की आवाजाही के कारण पुल के निर्माण में हो रही दिक्कत

- डीएम से मार्ग बंद करने की अनुमति देने की मांग करेंगे अधिकारी

बरेली : 'अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता' यह एक पुरानी कहावत है जो बरेली में इस समय बिल्कुल फिट बैठती है क्योंकि शहर में कुछ इस तरह के हालात हैं। शहर में सेतु निगम और जल निगम बिना किसी प्लानिंग के करीब दो सालों से खोदाई कर रहे हैं जिसका खामियाजा आम पब्लिक को भुगतना पड़ रहा है। पब्लिक की सहूलियत के लिए किए जा रहे काम डेली उनको दर्द दे रहे हैं लेकिन अफसर उसको लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं जिससे लोगों को कभी जाम तो कभी धूल के गुबार से गुजरना पड़ रहा हैं। वहीं हैरत की बात है कि सेतु निगम ने बिना पब्लिक की चिंता किए एक नया फैसला लिया है जिससे चौपुला से किला जाने वाला रूट करीब ढाई महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा जिससे जाम के हालात और भी बदतर हो सकते हैं। हालांकि इसके लिए अभी डीएम ने हामी नहीं भरी है।

डीएम से मांगी परमीशन

आईवीआरआई क्रा¨सग का पुल शुरू करने के बाद अब सेतु निगम ने चौपुला चौराहे पर काम की गति बढ़ाने की योजना बनाई है। इसके लिए उन्होंने चौपुला से किला मार्ग को करीब ढाई महीने के लिए बंद करने का फैसला लिया है। वाहनों की आवाजाही के कारण पुल निर्माण में दिक्कतें आ रही हैं। अब वह डीएम से मार्ग बंद करने की अनुमति देने की मांग करेंगे।

छत का चल रहा वर्क

सेतु निगम चौपुला चौराहा पर तीन लेन पुल का निर्माण कर रहा है। इसके लिए पिलर बनाने का काम पूरा हो चुका है। अब छत डालने का काम चल रहा है। किला की ओर से चौपुला चौराहा होते हुए चौकी चौराहा की ओर लगातार वाहन निकल रहे हैं। इससे सेतु निगम की मशीनों को भी काम करने में परेशानी हो रही है। ऊंची मशीनों से काम करना मुश्किल हो रहा है। इससे हादसों का भी खतरा बना हुआ है।

ट्रैफिक पुलिस नहीं रेडी

चौराहे पर आसानी से काम करने के लिए सेतु निगम के अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस से मार्ग बंद कर वैकल्पिक मार्ग से वाहनों को निकालने की मांग की थी। उनके इस प्रस्ताव को ट्रैफिक पुलिस ने नहीं माना है। अब उन्होंने डीएम से मार्ग बंद कर काम करने की अनुमति देने की मांग की है।

नहीं होता पानी का छिड़काव

शहर में मेंटीनेंस वर्क के चलते दिन भर धूल का गुबार उड़ता दिखाई देता है जिससे वहां रहने वालों और निकलने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन इसके बाद भी वहां पर पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है। वहीं इसके चलते कई लोगों को सांस संबधी गंभीर बीमारियां भी हो रही हैं। लेकिन इसके बाद भी नगर निगम के अफसर इसकी अनदेखी कर रहे हैं।

चौराहे पर वाहनों की आवाजाही के चलते पुल की छत निर्माण का काम करने में दिक्कत हो रही है। पुल निर्माण आसानी से पूरा करने के लिए करीब ढाई महीने के लिए मार्ग पूरी तरह बंद रखने की मांग की गई है।

बीके सेन, सेतु निगम, उप परियोजना प्रबंधक

यहां चल रही खोदाई

कालीबाड़ी रोड

बरेली कॉलेज रोड

आयूब खां रोड

चौपुला रोड

इन पुलों पर चल रहा काम

लाल फाटक

चौपुला

सैटेलाइट

Posted By: Inextlive