- परसाखेड़ा में लगा ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद सुभाषनगर से की जा रही बिजली सप्लाई

बरेली: परसाखेड़ा में लगा ट्रांसफार्मर अधिक लोड की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया। इससे कई गांवो में अंधेरा छा जाने पर विभाग ने सुभाषनगर उपकेन्द्र से लाइन को जोड़कर बिजली सप्लाई शुरू की थी। उसके बाद परसाखेड़ा और सुभाषगनर का लोड अधिक होने से सुभाषनगर में क्षेत्रवासी ट्रिपिंग की समस्या से जुझने लगे है। गर्मी में बार-बार बिजली जाने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लापरवाही का आरोप

ऊर्जा मंत्री की सख्ती के बाद भी बिजली कर्मचारी और अधिकारी काम में लेटलतीफी से बाज नहीं आ रहे है। जरा से फाल्ट को ठीक करने में भी घंटो का समय लग जा रहा है। अगर किसी क्षेत्र का ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो बिजली कर्मचारी सात से आठ दिन का समय लगा रहे है। इससे लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ अक्रोश बढ़ रहा है। रविवार को 220 केवी परसाखेड़ा पर लगे दो ट्रांसाफार्मर में एक ओवरलोडिंग के चलते फुंक गया। उसके बाद परसाखेड़ा से जुड़े कई इलाकों में अंधेरा छा गया। क्षेत्रवासियों ने इसकी शिकायत फोन कर बिजली अधिकारियों समेत कर्मचारियों से की। उसके बाद जेई ने सुभाषनगर के मढ़ीनाथ 33 केवी से लाइन को जोड़कर बिजली सप्लाई शुरू की। अब परसाखेड़ा इलाके का लोड सुभाषगर सब स्टेशन पर पड़ने से सुभाषनगर फीडर से जुड़े कई इलाकों में ट्रिपिंग की समस्या बढ़ने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इज्जतनगर थाने के पास लगा ट्रांसफार्मर भी दे गया दगा

गर्मी में बिजली की खपत अधिक होने के कारण ट्रांसफार्मर अधिक लोड नहीं झेल पा रहे हैं। इसके चलते बिजली व्यवस्था गड़बड़ा रही है।

इज्जतनगर थाने के पास लगा ट्रांसफार्मर गर्मी में अधिक लोड होने की वजह से दगा दे गया। जिससे क्षेत्र के कई इलाकों में अंधेरा छा गया। क्षेत्रवासियों की शिकायत पर बिजली विभाग ने ट्रॉली ट्रांसफार्मर रखकर बिजली सप्लाई शुरू की गई। इसके साथ ही मंगलवार को शहर के सिविल लाइंस, कुतुबखाना, कोहाड़ापीर, हरूनगला, सनसिटी, कर्मचारी नगर, राजेन्द्र नगर समेत कई इलाकों में बिजली गुल होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Posted By: Inextlive