- महिला आयोग की सदस्य ने किया डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल का निरीक्षण

-वार्ड में तत्काल हीटर या ब्लोअर लगवाने के दिए निर्देश

बरेली : शीत लहर के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए सीएम ने अफसरों को जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में एडमिट पेशेंट्स ठंड से ठिठुर रही हैं। वेडनसडे को महिला आयोग की सदस्य अचानक हॉस्पिटल पहुंची तो महिलाओं को ठिठुरता देख बिफर पड़ी। सीएमएस को फटकार लगाते हुए तत्काल वार्ड में हीटर या ब्लोअर लगवाने के निर्देश दिए।

शिफ्ट किया जाए संपूर्णा क्लीनिक

महिला आयोग की सदस्य रश्मि जायसवाल ने वेडनसडे को डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने गर्भवती महिलाओं से इलाज के बारे में जानकारी ली, साथ ही पूछा अस्पताल में कोई रुपये तो नहीं मांग रहा है। उन्होंने संपूर्णा क्लीनिक को ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

सीएमएस की लगाई क्लास

निरीक्षण के लिए पहुंची महिला आयोग सदस्य के औचक निरीक्षण से परिसर में खलबली मच गई। अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक के हांथ पांव फूल गए। हॉस्पिटल पहुंचने के बाद वह सीधे लेबर रूम पहुंचीं, जहां उन्होंने सफाई व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। इसके बाद वह प्रसूता वार्ड में पहुंची जहां कड़कड़ाती ठंड में भी हीटर या ब्लोअर आदि न मिलने पर उन्होंने सीएमएस की क्लास लगाते हुए तुरंत हीटर लगाए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद रश्मि जायसवाल ओपीडी पहुंची, जहां गर्भवती महिलाओं से पूछा कि कोई पैसे तो नहीं मांगता और दवा स्टोर को देखा। सीएमएस को उन्होंने निर्देश दिया कि परिवार नियोजन के लिए महिलाओं को जागरूक किया जाए। उन्होंने परिवार नियोजन की जानकारी के लिए संपूर्णा क्लीनिक को बढ़ावा देने को कहा।

Posted By: Inextlive