-शहर में कोरोना केसेस की बढ़ती संख्या को देखते हुए अफसरों ने संभाली कमान

-मेन चौराहों पर खड़े होकर खुद कराई चेकिंग, बेवजह घूमने वालों की लगाई फटकार

बरेली:

शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसेस पर अब शासन से लेकर प्रशासन भी गंभीर दिखाई दे रहा है। फ्राइडे को शहर में जहां एक तरफ जुमा अलविदा की नमाज पर पुलिस फोर्स अलर्ट दिखी, तो वहीं पुलिस से लेकर प्रशासन तक के अफसर सड़कों पर खुद गश्त करते दिखाई दिए। डीएम नितीश कुमार, एडीजी अविनाश चन्द्र, एसएसपी रोहित सिंह सजवान के साथ अन्य पुलिस अफसरों ने शहर के मेन चौराहों से गुजरने वालों को रुकवाया। इसके बाद उनके घर से निकलने का कारण भी जाना, बेवजह घूमने निकले लोगों के चालान की कार्रवाई भी कराई। इसके साथ ही कई लोगों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ भी दिया।

बेरोकटोक निकल रहे लोग

संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन 10 मई तक बढ़ा दिया गया है। इसके बाद भी शहर में बेवजह घूमने निकलने वाले लोग बाज नहीं आ रहे हैं। शहर की रोड्स पर वाहन देखकर आपको अनुमान ही नहीं लगेगा कि लॉकडाउन है। फ्राइडे को अफसर जब दोपहर को खुद मेन चौराहों पर खड़े हुए तो हकीकत सामने आ गई। अफसरों ने खुद रोड पर निकलने वालों को रुकवाकर चेकिंग कराई तो कई ऐसे लोग दिखे जो बगैर काम से घूमने निकले थे। पुलिस ने ऐसे सभी लोगों को चालान कर कार्रवाई की।

श्यामगंज में सबसे अधिक भीड़

प्रशासन ने जरूरत की शॉप को ओपन करने के लिए अनुमति दी थी लेकिन इसी बीच श्यामगंज के व्यापारियों ने पूरी मार्केट ही ओपन कर डाली। इससे वहां सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां लोगों ने उड़ाई। डेली नीड्स शॉप पर तो लोगों की भीड़ थी। कई लोग ठीक से मास्क तक यूज नहीं कर रहे थे। यानि कई लोगों के फेस पर मास्क तो लगा था लेकिन वह ठीक से लगाए हुए नहीं थे। ऐसे लोगों से कोरोना संक्रमण फैलाने का भी खतरा बना हुआ है। इसके बाद भी व्यापारी खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने के प्रति अवेयर नहीं दिखाई दिए। हालांकि मौके पर पुलिस भी घूमती हुई नजर आई लेकिन पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों पर कोई एक्शन नही ले रही थी।

डेलापीर मंडी में खरीदार खूब

शहर में जहां मोहल्लों और कॉलोनियों के आसपास सब्जी विक्रेताओं की कमी हुई, तो लोगों ने फ्राइडे को थोक सब्जी मंडी की ओर रुख कर लिया। मंडी में फ्राइडे सुबह फुटकर खरीदारों की खूब भीड़ दिखाई दी। हालांकि जिला प्रशासन ने फुटकर विक्रेताओं के लिए थोक मंडी में नो एंट्री की बात कही। जिला प्रशासन ने एक दिन पहले भी थोक मंडी में सिर्फ थोक खरीदारों के ही आने की बात कही। लेकिन मंडी में उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ा कर रख दी।

दिखा घुड़सवार दस्ता

शहर में जहां काफी समय से घुड़सवार दस्ता सड़कों पर गस्त करता दिखाई दिया। हालांकि फ्राइडे को जुमा अलविदा की नमाज को लेकर भी पुलिस चप्पे-चप्पे पर अलर्ट दिखी। अफसरों की मानें तो कोरोना काल के बाद से घुड़सवार दस्ता काफी गस्त पर नहीं निकला था। फ्राइडे को ही कोरोना के दौरान बेवजह घूमने वालों पर सख्ती को लेकर घुड़सवार दस्ता को भी फील्ड में उतारा गया।

Posted By: Inextlive