- इज्जतनगर थाना क्षेत्र में चोरी का आरोपित सैटरडे देर रात 300 बेड कोविड अस्पताल से फरार

- खिड़की से कूदकर ऑक्सीजन प्लांट का सहारा लेकर देर रात हुआ फरार

बरेली : शहर के खुर्रम गौटिया रोड स्थित 300 बेड कोविड हॉस्पिटल में एडमिट शातिर चोर बिल्लू सैटरडे देर रात फरार हो गया। हैरत की बात तो यह है कि चोर की निगरानी के लिए वार्ड के बाहर दो सिपाही तैनात किए गए थे लेकिन उन्हें चकमा देकर चोर फरार होने में कामयाब हो गया। हॉस्पिटल प्रबंधन ने घटना की सूचना एसएसपी और सीएमओ को दे दी है।

दो फरवरी को रिपोर्ट आई पॉजिटिव

हॉस्पिटल प्रबंधन के अनुसार पॉजिटिव युवक बहेड़ी के नगला साधू का निवासी है, उसका नाम अशोक कुमार उर्फ बिल्लू बताया जा रहा है। दो फरवरी को बहेड़ी में चोरी के आरोप में उसे पुलिस ने दबोचा था। गाइडलाइन के अनुपालन में दो फरवरी को उसकी कोरोना जांच कराई गई, जिसमें पॉजिटिव आने पर उसे 300 बेड हॉस्पिटल के एल 2 में एडमिट किया गया था।

दो मंजिल से कूदकर भाग गया

घटना सैटरडे देर रात की है। सूत्रों के अनुसार जिस वार्ड में बिल्लू एडमिट था उसके बाहर दो सिपाहियों की ड्यूटी थी। करीब नौ बजे स्टाफ उसे डिनर देने के लिए गया था। उस वक्त तक बिल्लू वार्ड में मौजूद था। लेकिन देर रात एल टू हॉस्पिटल के दो मंजिला भवन में अपने वार्ड की खिड़की खोलकर, खिड़की के ठीक नीचे बने ऑक्सीजन प्लांट के भवन की छत पर उतर कर वहां से भाग गया। सुबह करीब सात बजे जब सिपाहियों को वार्ड में कोई चहल कदमी और आवाज का शोर सुनाई नही दिया तो स्टाफ को अंदर जाकर चेक करने को कहा, जब स्टाफ नर्स ममता ने अंदर जाकर देखा तो बिल्लू वार्ड में नहीं था।

सोती रही पुलिस

सूत्रों की मानें तो बिल्लू की निगरानी के लिए लगाए गए दोनों पुलिसकर्मी मौके का फायदा उठाकर वार्ड के बाहर से ग्राउंड फ्लोर पर आकर सो जाते थे। इस बात की जानकारी बिल्लू को थी जिस कारण वह बेखौफ होकर देर रात को भागने में सफल रहा।

कैसे काटी रस्सी बड़ा सवाल

शातिर बिल्लू को जब हॉस्पिटल में लाया गया था दोनों हाथों में हथकड़ी के साथ ही मोटी रस्सी भी बंधी थी, खाना खाने या फिर बॉश रूम जाने के समय ही उसकी रस्सी सिपाही खोलते थे, लेकिन सैटरडे देर रात जब बिल्लू फरार हुआ तो रस्सी कटी मिली। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि बिल्लू के पास रस्सी काटने के लिए धारदार चीज कहां से आई।

पहले भी बंदी हो चुका है फरार

बीते अगस्त माह में भी 300 बेड कोविड एल 1 हॉस्पिटल में एडमिट चार बंदियों में से एक बंदी भी खिड़की खोलकर पाइप के सहारे बिल्डिंग से उतरकर फरार हो चुका है। जिसके बाद से यहां बंदियों के लिए सतर्कता भी बढ़ाई थी। लेकिन दोबारा ऐसी घटना पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाती है।

चोरी का आरोपी कोरोना संक्रमित युवक 300 बेड हॉस्पिटल से फरार हुआ है, उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की थी। मामले की सूचना पुलिस प्रशासन को दे दी गई है।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ

Posted By: Inextlive