स्टूडेंट्स लीडर्स का आरोप कॉलेज खाली सीटों को सार्वजनिक नहीं कर रहा

रजिस्ट्रार का घेराव कर सीटों का ब्यौरा जारी करने की मांग की

BAREILLY: बरेली कॉलेज के यूजी के सभी कोर्सेज में एडमिशन लगभग बंद हो चुके हैं। वहीं स्टूडेंट्स लीडर्स का आरोप है कि कॉलेज खाली सीटों को सार्वजनिक नहीं करना चाहता है ताकि वह बाद में बैकडोर से एडमिशन कर सके। खाली सीटों की घोषणा करने की मांग को लेकर मंडे को सछास ने आरयू के रजिस्ट्रार का घेराव किया। उन्होंने कॉलेज से सीटों का ब्यौरा तलब कर खाली सीटों पर काउंसलिंग के माध्यम से एडमिशन करने की मांग की। उधर कॉलेज उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है।

जानबूझकर कट-ऑफ नहीं कर रहे जारी

सछास के वैभव गंगवार, इमरान अंसारी, रोहित यादव, फैज मोहम्मद, शेषपाल गंगवार समेत कई स्टूडेंट्स लीडर्स ने रजिस्ट्रार एके सिंह का घेराव कर प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि कॉलेज जानबूझकर एडमिशन प्रोसीजर में देरी कर रहा है। एक साथ कट-ऑफ नहीं गिराता, बल्कि थोड़ी-थोड़ी कमी कर रहा है। जिसके चलते कई सीटें खाली हैं और एडमिशन प्रोसीजर भी काफी लेट तक चलता आ रहा है। उन्होंने मांगपत्र सौंपते हुए मांग की कि वे कॉलेज से खाली सीटों का ब्यौरा तलब करें और उन पर तत्काल एडमिशन कराने का निर्देश जारी करें।

केवल ख्0 सीटें खाली

उधर कॉलेज स्टूडेंट्स लीडर्स के आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है। कॉलेज खाली सीटों के होने से इंकार कर रहा है। डीएसडब्लू डॉ। डीके गुप्ता ने बताया कि बीकॉम और बीएससी की सभी वर्गो की सीटें फुल हो गई हैं। केवल बीए की एससी कैटेगरी की ख्0 सीटें ही रिक्त हैं। यदि इन पर एडमिशन नहीं हुए तो कट-ऑफ गिराकर उसे भी भर लिया जाएगा।

फिफ्थ सेमेस्टर बेस पर एडमिशन की मांग

बीबीए, बीसीए के रिजल्ट डिक्लेयर नहीं हुए हैं। इसके चलते एमए में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को फॉर्म जमा करने में प्रॉब्लम हो रही है। स्टूडेंट्स लीडर्स ने रजिस्ट्रार से बीबीए व बीसीए के फिफ्थ सेमेस्टर की परफॉर्मेस के आधार पर मेरिट बनाने की मांग की। रजिस्ट्रार ने उनकी मांगों पर आश्वासन देते हुए इस संबंध में कार्रवाई का भरोसा दिया।

Posted By: Inextlive