- चीफ इंजीनियर ने संडे को भी ऑफिस खुलने के दिए निर्देश

- शासन की प्राथमिकता वाले कामों को पूरा करने को जुटे इंजीनियर

BAREILLY: सीएम योगी आदित्यनाथ के जिलों को गड्ढ़ामुक्त किए जाने के फरमान के बाद लोक निर्माण विभाग ने भी कमर कस ली है। मंडल की सड़कों को 15 जून तक गड्ढ़ा मुक्त करने को अधिकारी जुट गए हैं। इसके लिए पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर निर्देश हैं कि जब तक गड्ढा भरने का काम पूरा न हो जाए। तब तक किसी को किसी तरह का अवकाश नहीं मिलेगा। यहां तक की अधिकारियों और कर्मचारियों के संडे के अवकाश लेने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। सभी को संडे को भी ऑफिस पहुंचकर काम करने की हिदायत दी गई है। निर्देश मिलते ही सभी कर्मचारी और अधिकारी निर्माण कार्यो के प्रस्ताव तैयार करने और ई-टेंडर प्रक्रिया में लग गए हैं।

एस्टीमेट हाे गया तैयार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी सड़कों को 15 जून तक गड्ढ़ा मुक्त किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश के बाद पीडब्ल्यूडी इसकी तैयारी में जुट गया है। सनद रहे कि मंडल के चारों जिलों में करीब सवा चार हजार किलोमीटर लंबी सड़क की मरम्मत होनी है। इन सड़कों की मरम्मत को 152 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार किया जा चुका है। एस्टीमेट बनवाने, ई-टेंडर करवाने समेत अन्य कामों के चलते मुख्य अभियंता हिमांशु मित्तल ने 25 अप्रैल तक सभी इंजीनियरों समेत अन्य कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी है। ताकि शासन के प्राथमिकता वाले कार्य समय पर पूरे हो सकें।

चारों जिलों में गड्ढ़ों में धंसी सड़कें की लंबाई और एस्टीमेट

जिला गड्ढायुक्त सड़क एस्टीमेट

बरेली 1338 किमी 44 करोड़

शाहजहांपुर 1283 किमी 50 करोड़

बदायूं 1102 किमी 43 करोड़

पीलीभीत 503 किमी 15 करोड़

काम बहुत है और समय कम। ऐसे में सीएम के निर्देश को समय से पूरा करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को अवकाश न लेने के निर्देश दिए गए हैं।

हिमांशु मित्तल, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive