-बरेली कालेज का प्रॉक्टोरियल बोर्ड मौके पर पहुंचा तो भाग निकले छात्र

-पीडि़त छात्र की शिकायत पर कॉलेज प्रशासन ने बारादरी थाने को दी सूचना

बरेली : बरेली कॉलेज में थर्सडे को रै¨गग की कोशिश की गई। कुछ छात्र नेताओं ने एलएलबी फ‌र्स्ट सेमेस्टर की क्लास में छात्रों का परिचय पूछना शुरू कर दिया। विरोध करने पर एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी। प्रॉक्टोरियल बोर्ड को सूचना मिली तो पूरी टीम मौके पर पहुंच गई। छात्र की शिकायत पर अरोपित छात्र राशिद मेवाती को कॉलेज आने पर प्रतिबंधित करते हुए पूरा मामला बारादरी थाने को कार्रवाई के लिए भेजा गया है।

क्लास में करने लगे रैगिंग

थर्सडे को दोपहर 12 बजे बरेली कॉलेज में एलएलबी प्रथम वर्ष की क्लास चल रही थी। यहां शिक्षिका प्रियदशर्नी रावत क्लास ले रही थीं। प्रगतिशील समाजवादी छात्र सभा के राशिद मेवाती 10-12 साथियों के साथ वहां पहुंचे। आरोप है कि राशिद ने क्लास में स्टूडेंट्स से परिचय पूछना शुरू कर दिया। तभी प्रथम सेमेस्टर के छात्र वंश चतुर्वेदी ने इसका विरोध कर छात्र नेता से नाम व सेमेस्टर पूछ लिया। आरोप है कि इस बात से छात्र नेता राशिद नाराज हो गया। चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा को सूचना मिलीं तो वह भी पहुंचीं। उन्होंने मामला शांत करा दिया। पीडि़त छात्र वंश का कहना है कि कुछ देर बाद जैसे ही क्लास खत्म हुई। राशिद ने अपने साथियों के साथ उसके साथ मारपीट की और गला दबा दिया। इसकी लिखित शिकायत प्राचार्य से की है। हालांकि आरोपी छात्र राशिद मेवाती का कहना है कि छात्र आपस में लड़ रहे थे मैं सिर्फ बीच बचाव कराने गया था। मारपीट की बात गलत है।

स्टाफ रूम में बैठे रहे शिक्षक

जिस समय घटना हुई, क्लास चल रही थी। कुछ शिक्षक स्टाफ रूम में भी बैठे थे। लेकिन कोई हस्तक्षेप करने नहीं पहुंचा। प्राचार्य डॉ। अनुराग मोहन ने विधि विभाग के हेड डॉ। नसीम अख्तर को फोन किया तो पता चला कि वह छट्टी पर हैं।

एंटी रै¨गग कमेटी करेगी जांच

चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा का कहना है कि पीडि़त छात्र ने जैसे ही सूचना दी, प्रॉक्टोरियल बोर्ड मौके पर पहुंचा और मामला शांत करा दिया था। लेकिन बाद में फिर छात्र की पिटाई की घटना हुई। आरोपी छात्र को कॉलेज परिसर में आने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही बारादरी थाने को कार्रवाई के लिए लिखा गया है। क्लास में घुस कर विद्यार्थियों का परिचय पूछना रैं¨गग की प्रवृत्ति है। पीडि़त छात्र ने इसकी शिकायत भी की है। मामला एंटी रै¨गग कमेटी को भेजा जाएगा। वहां से जो भी जांच रिपोर्ट आएगी, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive