दो दिन पहले प्राइवेट लैब से कराई थी जांच बेटे ने फोन पर दी थी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मंडे दोपहर में बेटे ने फोन पर दी बुजुर्ग को सूचना पड़ गया हार्ट अटैक।

बरेली: कोरोना का खौफ अब लोगों के दिल और दिमाग पर भारी पड़ने लगा है। कोरोना संक्रमित होने का पता लगने पर शहर के एक 63 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग राजेंद्र नगर में पत्‍‌नी के साथ रहते थे। प्राइवेट से उनकी जांच कराई गई थी। सोनभद्र में रह रहे बेटे ने फोन पर उन्हें कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। इसके कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई।

हार्ट पेशेंट थे बुजुर्ग

शहर के राजेन्द्र नगर निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग अपनी 52 वर्षीय पत्‍‌नी के साथ रहते हैं। उनका बेटा सोनभद्र में अपने परिवार के साथ रहता है। तीन दिन पहले बेटे ने अपने पिता से फोन पर बात की तो पिता ने फीवर और कोल्ड की समस्या बताई जिस पर बेटे ने बरेली में एक परिचित से संपर्क कर प्राइवेट लैब में पिता का सैंपल कोरोना जांच के लिए भिजवा दिया। मंडे को दोपहर करीब 2 बजे उसने परिचित से रिपोर्ट के बारे में पूछा तो पता चला कि उसके पिता कोरोना पॉजिटिव हैं। इस पर उसने फौरन पिता को फोन से इसकी जानकारी दी। अपनी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव सुनते ही उन्हें हार्ट अटैक आया और तत्काल ही उनकी मौत हो गयी।

हार्ट पेशेंट थे बुजुर्ग

स्थानीय लोगों की मानें तो मृतक बुजुर्ग लंबे समय से हार्ट की बीमारी से ग्रसित थे। कुछ दिन से उन्हें फीवर की समस्या बनी हुई थी।

पत्‍‌नी थीं संपर्क में

राजेन्द्र नगर में बुजुर्ग दंपति अकेले ही रहते थे। मृतक की देखभाल के जिम्मा उनकी पत्‍‌नी के सिर था। पति की मौत होने के बाद भी पड़ोसियों के लाख समझाने पर भी वह पति के शव के पास से नही हट रही हैं।

88 नए केस मिले, 5 की मौत

बरेली में कोरोना संक्रमितों और कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। मंडे को डिस्ट्रिक्ट में कोरोना संक्रमण के 88 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो गई।

इनकी हुई मौत

शहर के रोहली टोला निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग का परिजनों ने दो दिन पहले सैम्पल प्राइवेट लैब में जांच को भेजा था। उन्होंने संडे देर रात घर पर ही दम तोड़ दिया, लेकिन उनकी रिपोर्ट मंडे दोपहर में पॉजिटिव आई। वहीं सिविल लाइन्स निवासी 50 वर्षीय महिला ने मंडे दोपहर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसी प्रकार रहपुरा जागीर निवासी 57 वर्षीय बुजुर्ग जिनका इलाज एक निजी हॉस्पिटल में चल रहा था वह हार्ट संबंधी गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। उनकी जांच प्राइवेट लैब से हुई थी जिसमे वह पॉजिटिव पाए गए। मंडे दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शहर के उड़ला जागीर निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग की कोविड एल टू में मंडे को शाम करीब 5 बजे इलाज के दौरान इनकी मौत हो गयी।

अगर बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है तो पोर्टल पर इसकी सूचना आएगी उसके बाद टीम मौके पर जाकर गाइड लाइन के अनुसार प्रशासनिक अधिकारी की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराएगी।

डॉ। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ

Posted By: Inextlive