- एसआई संजय सिंह ही अर्जी को कोर्ट ने दिए रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

- पिछले साल 17 अगस्त को क्षेत्र के एक पार्टी हॉल में बर्थडे पार्टी के दौरान हुई थी फायरिंग

बरेली: लॉकडाउन के दौरान कैंट क्षेत्र में एक बर्थडे पार्टी में बुलाकर तत्कालीन सीओ सिटी, इंस्पेक्टर समेत दो ने एक एसआई ने साजिशन वहां बुलाया और उन्हीं की सर्विस रिवॉल्वर छीनकर उनके गोली मार दी। ऐसे आरोप लगाते हुए एक एसआई ने कोर्ट में अर्जी दी। उसकी शिकायत पर अब कोर्ट के आदेश के बाद कैंट थाने में तत्कालीन सीओ, इंस्पेक्टर, एक एसआई और सिपाही के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

यह लगाए आरोप

फर्रुखाबाद के दहनिया निवासी संजय सिंह जिले में एसआई के पद पर तैनात हैं। जोकि कुछ समय पहले तक कैंट थाने में तैनात थे। आरोप है कि तत्कालीन सीओ सिटी अशोक कुमार के कहने पर इंस्पेक्टर कैंट धर्मेद्र कुमार व थाने का अन्य स्टाफ उन्हें प्रताडि़त करता था। इसके चलते परेशान होकर उन्होंने शासन को अपना त्यागपत्र भी सौंप दिया था। इसी बीच पिछले साल लॉकडाउन के दौरान 17 अगस्त की रात कैंट थाने में तैनात सिपाही अश्वनी कुमार का बर्थडे क्षेत्र के ही युगवीना गार्डन में मनाया गया था। उनके मुताबिक पार्टी में इंस्पेक्टर व अन्य स्टाफ ने साजिश रचकर उन्हें वहां बुलाया और रात करीब दस बजे उनकी रिवाल्वर छीन ली। इसके बाद विरोध करने पर उनके गोली मार दी। वहीं घायल अवस्था में उनकी मदद कर अस्पताल ले जाने के बजाए उन्हें थाने ले जाकर बैठा दिया गया। इसके बाद उनका उत्पीड़न करते हुए उन्हीं के खिलाफ ही गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया।

परिवार ने कराया इलाज

एसआई ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर उनका परिवार बरेली आया और उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। इसके बाद वह उन्हें अपने साथ गांव ले गया। जहां काफी समय तक उनका इलाज चला। बताया कि उनकी मां ने मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से भी की थी, लेकिन किसी ने भी कार्रवाई नहीं की। अब मजबूर होकर उन्हें कोर्ट में अर्जी देनी पड़ी।

एसआई पर होगी कार्रवाई

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि मुकदमा गलत दर्ज किया गया है। इसे जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा। दरोगा के लगाए आरोप भी पूरी तरह से गलत हैं। वहीं इनकी बर्खास्तगी के लिए रिपोर्ट आईजी राजेश कुमार पांडेय को भेज दी गई है।

Posted By: Inextlive