- स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया जाएगा सुंदरीकरण, 6.83 करोड़ होगा खर्च

- जिलाधिकारी का है ड्रीम प्रोजेक्ट, निशानेबाजी के क्षेत्र में युवाओं के मिलेगा मौका

फैक्ट एंड फिगर

6.83-करोड़ रुपए होगा सौंदर्यकरण पर खर्च

18-दिसम्बर 2020 को प्रस्ताव भेजा गया था बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के पास

26-मार्च 2021 को इस प्रोजेक्ट को मिली थी स्वीकृति

8292-वर्ग मीटर भूमि पर होगी तैयार शूटिंग रेंज

बरेली : शहर में जल्द अंतरराष्ट्रीय स्तर की शू¨टग रेंज तैयार की जाएगी। इससे शहर की प्रतिभाएं उभरेंगी और निशानेबाजी के क्षेत्र में युवाओं का एक प्लेटफार्म उपलब्ध होगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राइफल क्लब में शू¨टग रेंज बनाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है। जल्द राइफल क्लब का सुंदरीकरण शुरू होगा।

स्मार्ट सिटी के तहत होगा काम

जिले की खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए राइफल शू¨टग क्लब का निर्माण जिलाधिकारी नितीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। राइफल क्लब के सुंदरीकरण और आधुनिकीकरण के लिए 18 दिसंबर 2020 को सर्वप्रथम प्रस्ताव बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स की मी¨टग में रखा गया था। 26 मार्च 2021 को इस प्रोजेक्ट को निदेशक मंडल ने स्वीकृति दे दी। बुधवार को हुई निदेशक मंडल की बैठक में इस प्रस्ताव पर रकम खर्च करने की मंजूरी दे दी गई है।

बच्चों को मिलेंगी सुविधाएं

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राइफल क्लब का विस्तार होगा। करीब 8292 वर्ग मीटर भूमि पर 6.83 करोड़ रुपये की लागत से शू¨टग रेंज तैयार होगी और वहां के लिए उपकरण खरीदे जाएंगे। राइफल क्लब की रंगाई-पुताई, पुस्तकालय में नई पुस्तक और पत्रिका के साथ स्टडी रूम को भी आधुनिक रूप से तैयार किया जाएगा। इस राइफल क्लब में निशानेबाजी सीखने वाले बच्चों व युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेंगी। बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ अभिषेक आनंद ने बताया कि राइफल क्लब का प्रस्ताव बोर्ड आफ डायरेक्टर्स की बैठक में मंजूर हो गया है। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राइफल क्लब का सुंदरीकरण और निशानेबाजी के संसाधन मुहैया कराए जाएगे।

राइफल क्लब में ये होंगी सुविधाएं

- 50 मीटर आउटडोर शू¨टग रेंज

- 25 मीटर आउटडोर शू¨टग रेंज

- 10 मीटर इनडोर शू¨टग रेंज

- खिलाडि़यों के लिए ड्राई एरिया और प्रैक्टिस एरिया

- कंट्रोल रूम और मीडिया रूम

- इक्यूपमेंट सेंटर एंड आरमॉरी

- मेडिकल रूम व डो¨पग एरिया

- प्रशासनिक क्षेत्र

- मी¨टग रूम

- ज्यूरी रूम

- मल्टीपरपस एरिया

- वीआइपी लांज

Posted By: Inextlive