- पेड़ों के शिफ्ट होने तक जहां जगह मिलेगी होगा चौड़ीकरण, बनेगी पुलिया

- पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर बोले, वाहनों के बंद होने से काम में होगी आसानी

बरेली : लालफाटक रोड पर जल्द पुल के साथ ही चौड़ी सड़क का मजा भी शहरवासी ले सकेंगे। पीडब्ल्यूडी ने वहां सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू करवा दिया है। शुक्रवार को सड़क किनारे इंजीनियरों की निगरानी में खोदाई का काम शुरू किया गया। जल्द वहां पेड़ों व बिजली की लाइन को भी शिफ्ट किया जाएगा।

तेजी से होगा काम

पीडब्ल्यूडी ने करीब डेढ़ माह पूर्व लालफाटक ओवरब्रिज के आगे रामगंगा पुल से पहले तिराहे तक सड़क के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के लिए टेंडर किया है। करीब 4.3 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण के लिए करीब 38 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। इस रकम से सड़क किनारे लगे बिजली के खंभों, तार और ट्रांसफार्मर को हटाया जाना है। इसके साथ ही वहां 11 सौ से अधिक पेड़ों को ट्रांसलोकेट भी किया जाना है। सड़क चौड़ीकरण का काम कासगंज की हानू इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। शुक्रवार को कार्यदायी संस्था ने काम शुरू कर दिया। इस दौरान अवर अभियंता विवेक शर्मा, गौरी शंकर, आरके देशवाल, आशीष यादव, संजय यादव मौजूद रहे। इंजीनियरों ने बताया कि सड़क को 17.50 मीटर चौड़ा किया जाना है। इसके बीच में करीब डेढ़ मीटर का डिवाइडर रहेगा। 90 दिन के लिए वाहनों के बंद रहने से काम करने में आसानी होगी।

1108 पेड़ होंगे ट्रांसलोकेट, हटेंगे तार

वहां सड़क किनारे वन विभाग ने करीब 1108 पेड़ों को चिह्नित किया है, जिन्हें ट्रांसलोकेट किया जाएगा। जल्द उन्हें हटाना शुरू होगा। इसके लिए वन विभाग एस्टीमेट बनाकर पीडब्ल्यूडी को देगा। वही सड़क किनारे बिजली की लाइन, खंभे और ट्रांसफार्मर भी शिफ्ट किए जाने हैं। इसके लिए बिजली विभाग ने करीब पांच करोड़ का एस्टीमेट दिया है।

लालफाटक रोड के चौड़ीकरण का काम शुरू करवा दिया है। फिलहाल जहां जगह मिल रही है, वहां चौड़ीकरण करा रहे हैं। इसके साथ ही पुलिया निर्माण भी पहले शुरू होंगे। पेड़ और बिजली की लाइन हटाए जाने के बाद तेजी से काम होगा।

अर¨वद कुमार, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive