-एसएसपी ने सीओ, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से मांगा स्पष्टीकरण

-चौकी स्टेशन रोड से चंद कदम की दूरी पर हुई थी लूट की वारदात

BAREILLY: सुभाषनगर थाना अंतर्गत माल गोदाम रोड पर महिला बैंककर्मी से हुई लूट सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रही है। वारदात स्टेशन रोड चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई थी, लेकिन एरिया सुभाषनगर चौकी का होने के चलते केस ट्रांसफर कर दिया गया था। मोबाइल लूट की एफआईआर न लिखने और लुटेरे को छोड़ देने के मामले में एसएसपी ने सीओ, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से स्पष्टीकरण मांगा है। थाना प्रभारी पूरे मामले को दबाने में लगातार लगे हुए हैं। एसएसपी ने थर्सडे देर रात वायरलेस पर ही सुभाषनगर पुलिस को फटकार लगायी थी।

सब्जी खरीद रहीं थीं युवतियां

फ्राइडे थाना प्रभारी से जब मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह जांच करा रहे हैं। चौकी इंचार्ज को रात में जांच के लिए भेजा गया था। जब चौकी इंचार्ज से पीडि़ता और सीसीटीवी फुटेज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चीता मोबाइल पर पूरी बात टाल दी। मामले की जांच में पता चला कि सीसीटीवी फुटेज में पूरी वारदात कैद हुई थी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो पता चला कि दो युवतियां स्टेशन रोड चौकी से चंद कदम की दूरी पर सब्जी की दुकान पर सब्जियां खरीद रही हैं। कुछ देर बाद ही पीछे से एक स्कूटी सवार आता है तो पीछे से एक युवती का मोबाइल छीनकर भाग जाता है। मोबाइल छीनने के दौरान युवती रोड पर गिरते हुए बचती है।

दूसरे दिन पकड़ा गया था

मोबाइल लूटने वाले को स्थानीय दुकानदारों ने पहचान लिया था। लूट करने वाला युवक दूसरे दिन जब युवक उसी एरिया में घूमता हुआ मिला था तो पब्लिक ने पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस के पकड़े जाने के बाद युवक ने महिला बैंककर्मी का मोबाइल वापस कर दिया था। पीडि़ता के द्वारा एफआईआर दर्ज न कराने पर ही पुलिस ने युवक को बिना कार्रवाई किए छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने छोड़ने के लिए लाखों रुपए में मोटी रकम भी ली है।

सुभाषनगर में मोबाइल लुटेरे को छोड़ने के मामले में सीओ, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive