सड़कें सुनसान, गलियां वीरान, बरेलियंस के जज्बे को सलाम

2020-03-23T05:30:20Z

-जनता कफ्र्यू के सपोर्ट में घरों से बाहर नहीं निकले लोग

-मार्केट और शोरूम रहे बंद, सिर्फ इमरजेंसी सर्विसेज रहीं शुरू

बरेली: पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कफ्र्यू का संडे को बरेलियंस ने जोरदार समर्थन किया। लोगों ने खुद को घर के अंदर ही रखना बेहतर और सेफ समझा। कफ्र्यू की वजह से सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। सभी दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप व अन्य प्रतिष्ठानों पर ताले लग गए। सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए और जो भी नजर आए, उनसे पुलिस ने पूछताछ की और फिर उन्हें जाने दिया गया।

सड़कें-हाईवे पर सन्नाटा

जनता कफ्र्यू के दौरान ट्रेनों के अलावा सभी तरह के वाहनों के संचालन पर रोक लगाई गई थी। जिसकी वजह से शहर के अंदर की सड़कें हों या फिर बाहर सब जगह सन्नाटा ही नजर आया। हाईवे पर भी सन्नाटा पसरा था। इक्का-दुक्का वाहन की निकल रहे थे लेकिन वह सिर्फ जरूरत पर ही घर से निकल रहे थे।

इलाके-गलियों दिखें वीरान

शहर के वो एरिया व गलियां जहां पैर रखने की जगह नहीं होती है, वह जनता कफ्र्यू के दौरान पूरी तरह से वीरान नजर आए। शहर के सबसे बिजी एरिया सिविल लाइंस, कुतुबखाना, श्यामगंज व अन्य एरिया में लोग नजर नहीं आए। इसके अलावा मनिहारन वाली गली, आलमगिरी गंज, किला थाना रोड जैसी तंग गलियों में भी काफी कम ही लोग नजर आए।

पुलिस ने कराया पालन

अधिकांश लोगों ने जनता कफ्र्यू का खुद ही पालन किया लेकिन कई लोग ऐसे थे जो अपने घरों से बाहर गलियों व सड़कों पर नजर आए। ऐसे लोगों से पुलिस ने जनता कफ्र्यू का पालन कराया। पहले तो पुलिस ने इन लोगों को प्यार से समझाया और जो नहीं माना तो उसपर हल्की सख्ती भी दिखायी।

गाडि़यों को किया चेक

जनता कफ्र्यू के दौरान सड़कों पर कुछ लोग वाहन से गुजरते नजर आए तो ऐसे लोगों को अलग-अलग चौराहों पर पुलिस ने चेक किया। उनसे बाहर निकलने की वजह पूछी और फिर जाने दिया गया। अयूब खां चौराहे पर दो नाबालिग युवक बिना वजह बाइक पर फर्राटा भरते नजर आए, जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह बाइक दौड़ाकर भाग गए। इस तरह से कुछ युवक जनता कफ्र्यू का उल्लंघन करते दिखे लेकिन पुलिस ने उनसे सख्ती से निपटा।

अधिकारी करते रहे निरीक्षण

जनता कफ्र्यू के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही न हो, इसके लिए सुबह से ही सड़कों पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर निकल पड़े। कमिश्नर रणवीर प्रसाद और डीआईजी राजेश कुमार पांडे अपनी टीम और डीएम नितीश कुमार और एसएसपी शैलेश कुमार पांडे अपनी टीम के साथ-साथ अलग-अलग एरिया के हालातों का जायजा लेते रहे। इसके अलावा अन्य अधिकारी विजिट पर रहे।

जनता कफ्र्यू का पब्लिक खुद ही पालन किया है। सभी जगह हालात सामान्य हैं। प्रशासन की टीमें पूरी तरह से काम कर रही हैं।

रणवीर प्रसाद, कमिश्नर

पब्लिक ने जनता कफ्र्यू में पूरा सहयोग दिया है। पुलिस को सख्ती करने की जरुरत नहीं पड़ी है। पुलिस लगातार विजिट कर रही है।

शैलेश कुमार पांडे, एसएसपी

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.