-छात्रों को कैंपस में मिलेगी नेट फैसिलिटी, बीएसएनएल ने पूरा किया सर्वे

-बीते दिनों सीएम ने दिया था विवि प्रशासन को निर्देश

छात्रों को कैंपस में मिलेगी नेट फैसिलिटी, बीएसएनएल ने पूरा किया सर्वे

-बीते दिनों सीएम ने दिया था विवि प्रशासन को निर्देश

Bareilly

Bareilly

आरयू में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को कैंपस में जल्द नेट की फ्री फैसिलिटी अवलेबल हो जाएगी। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन कैंपस को वाईफाई से लैस करने जा रहा है। फैसिलिटी को मुहैया कराने के लिए यूनिवर्सिटी ने शासन से फ्.भ् करोड़ रुपए का बजट मांगा है। बजट मिलते ही सुविधा मिलने का रास्ता भी खुल जाएगा।

सीएम ने दिए थे निर्देश

प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव बीते दिनों यूनिवर्सिटी कैंपस में मेधावियों को लैपटॉप वितरण करने आए थे। इस दौरान छात्र-छात्राओं की मांग पर उन्होंने यूनिवर्सिटी पूरे कैंपस को वाईफाई कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के आदेश को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रशासन ने कसरत शुरू कर दी। बीएसएनएल ने सर्वे किया। इसके बाद उसने अपनी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी को सौंप दी। यूनिवर्सिटी ने सरकार से फ्.भ् करोड़ की धनराशि मांगी है।

ठुकराई केन्द्र की मदद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते साल केन्द्र सरकार ने यूनिवर्सिटी कैंपस को वाईफाई बनाने के लिए मदद भेजी थी। सरकार ने दो तिहाई बजट भी जारी कर दिया था। विवि प्रशासन को केवल एक चौथाई बजट अपने पास से खर्च करना था, लेकिन यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने केंद्र के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। वहीं इस संबंध में रजिस्ट्रार डॉ। एनएन मौर्या का कहना है कि उन्हें चार्ज लिए अभी कुछ ही माह हुए हैं। इसलिए उन्हें इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं है।

Posted By: Inextlive