-मंडे सुबह ओपन हुई मार्केट तो भूल गए कोविड गाइड लाइन

-सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराना बना चैलेंज, चौराहों पर लगा जाम

-सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक मार्केट ओपन करने का टाइम

बरेली: कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम होते ही मंडे को शहर अनलॉक कर दिया गया। लेकिन जैसे ही शहर की मार्केट ओपन हुई तो शॉपिंग करने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ से शहर की मेन मार्केट को जाने वाली रोड्स और चौराहा एक बार के लिए जाम लगने से थम से गए। पल पल पर जाम की स्थिति बनने लगी हालांकि मौके पर तैनात पुलिस को भी जाम खुलवाने में पसीने छूट गए। भीड़ को देख ऐसा लग रहा था कि जैसे कोरोना चला गया है। इस दौरान न तो कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई दी और कई लोग तो ऐसे थे जो मास्क भी नहीं लगाए नहीं थे। ऐसे में अब इन्हें कौन समझाए कि 'वो' यानि कोरोना अभी कहीं गया नहीं है वो यहीं है। इसीलिए सावधानी बरतना बिल्कुल न भूले।

सुबह 8:30 बजे श्यामगंज

श्यामगंज डेली नीड्स की थोक मंडी ओपन होना शुरू हुई तो कस्टमर्स भी सुबह से ही दूर दराज तहसील क्षेत्रों से पहुंच गए। छोटे कस्बों से भी कस्टमर्स बड़ी संख्या में पहुंचे और शॉपिंग शुरू की तो हर किसी को अपनी शॉपिंग जल्दी करके निकलने की चाह दिख रही थी। मार्केट में कस्टमर्स सोशल डिस्टेंसिंग तो भूले ही थे लेकिन दुकानदारों के साथ कई कस्टमर्स ऐसे थे जो कोविड गाइड लाइन फॉलो भी कर रहे थे।

सुबह 9 बजे::सिविल लाइंस

शहर की सिविल लाइंस चौकी चौराह ाकी मार्केट भी सुबह करीब नौ बजे ओपन हुई तो शॉप ओनर्स और शोरूम ओनर्स के चेहते पर तो खुशी अलग ही दिख रही थी। मार्केट में दुकानदारों के साथ वर्कर भी मास्क यूज करते हुए दिख रहे थे। इलैक्ट्रीकल और इलैक्ट्रॉनिक्स की मार्केट में कस्टमर्स ने खूब शॉपिंग की। गर्मी के सीजन में काफी दिनों बाद ओपन हुई दुकान तो लोगों ने कूलर, फ्रिज और फैन आदि की खरीदारी की।

सुबह दस बजे रोडवेज मार्केट

ओल्ड रोडवेज मार्केट पर सुबह करीब दस बजे खरीदारों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई तो वहीं पैसेंजर्स की संख्या बढ़ने से रोडवेज की बसों को भी जाम से दो चार होना पड़ा। रोडवेज की बसें भी सुबह से लेकर शाम तक जाम में बार-बार फंसी। काफी दिनों बाद ओपन हुई ओल्ड रोडवेज की मार्केट तो शहर और कस्बा से भी कस्टमर्स खूब पहुंचे।

सुबह 11:30 बजे कुतुबखाना

कुतुबखाना मार्केट सुबह 8 बजे से ओपन होने लगी तो कस्टमर्स की संख्या कुछ कम दिखी, लेकिन दोपहर को कस्टमर्स की संख्या अधिक होने के चलते रोड पर जरूर जाम की समस्या बनने लगी। तो वही शॉप्स पर शॉप ओनर्स और कस्टमर्स कोविड गाइड लाइन के प्रति सचेत दिखे। हालांकि मार्केट में भीड़ होने के चलते सोशल डिस्टेसिंग फॉलो नहीं हो सकी।

इन आईटम की अधिक बिक्री

इलैक्ट्रिीकल, इलेक्ट्रिॉनिक्स की शॉप की बात करें तो सबसे अधिक बिक्री गर्मी के चलते इन्हीं आइटम की रही। क्योंकि गर्मी के चलते जो लोग परेशान उठा रहे थे उनको मौका मिलते ही वह अपनी समस्या को लेकर मार्केट पहुंचे थे। जिसमें कई ने तो कूलर, फ्रिज और पंखा के साथ एसी की भी लोगो ंने खूब खरीदारी की। वहीं मार्केट में रेडीमेड गारमेंट्र ज्वैलरी, डेली नीड्स जनरल स्टोर, स्वीट्स और फ्रूट्स की खूब बिक्री हुई।

Posted By: Inextlive